Indian Cooking Tips: इस आसान रेसिपी के साथ घर पर बनाएं पनीर अफगानी टिक्का! देखें रेसिपी वीडियो

Indian Cooking Tips: पनीर हमें किसी भी अवतार में आकर्षित कर सकता है. हमारी सबसे प्रिय पनीर डिशेज में से एक पनीर अफगानी भी एक है, और हमारे पास एक रेसिपी है जो आपको इसे घर पर बनाने में मदद कर सकती है.

Indian Cooking Tips: इस आसान रेसिपी के साथ घर पर बनाएं पनीर अफगानी टिक्का! देखें रेसिपी वीडियो

Indian Cooking Tips: पनीर या कॉटेज पनीर आसानी से सबसे बहुमुखी आइटम में से एक है

खास बातें

  • पनीर को कॉटेज पनीर के रूप में भी जाना जाता है.
  • पनीर प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है.
  • पनीर एक बहुत ही बहुमुखी आइटम है.

Indian Cooking Tips: क्या आप अक्सर आश्चर्य करते हैं कि नॉर्थ इंडियन रेस्टोरेंट में पनीर के बिना कोई मेन्यू ही नहीं होता? मेनू निश्चित रूप से अपने आधे आकार तक सिकुड़ जाएगा और आपको पनीर के सैकड़ों भिन्न रूप देखने को मिल जाएंगे. पनीर या कॉटेज पनीर आसानी से सबसे बहुमुखी चीजों में से एक है जिसे हम अपनी पेंट्री में स्टॉक कर सकते हैं. पनीर हमें किसी भी अवतार में आकर्षित कर सकता है. हमारी सबसे प्रिय पनीर डिशेज में से एक पनीर अफगानी भी एक है, और हमारे पास एक रेसिपी है जो आपको इसे घर पर बनाने में मदद कर सकती है.

रेसिपी वीडियो: पनीर अफगानी टिक्का

पनीर अफगानी टिक्का का एक मलाईदार संस्करण है. पनीर क्यूब्स को काजू, खरबूजे के बीज, खस खस, काली मिर्च, नमक, मक्खन और इलायची के पेस्ट के साथ क्रीम के साथ मिलाया दिया जाता है. जैसा कि आपने देखा होगा कि लाल मिर्च पाउडर या इस तरह के अधिक गर्म मसालों का उपयोग नहीं किया जाता है, क्योंकि यह पनीर स्नैक मधुर और मनोरम माना जाता है. काली मिर्च पनीर को थोड़ा गर्म पेपी किक देने के लिए पर्याप्त है. पनीर अफगानी मिश्रण में क्यूब्स को कोट करें, आधे घंटे के लिए मैरिनेट करें और ओवन में ग्रिल करें.

आसान लगता है, है ना? घर पर पकवान बनाने की कोशिश करें और इसे नींबू की सब्जी, कटी हुई प्याज के साथ कुछ पुदीने की चटनी के साथ परोसें. आप इसके ऊपर चाट मसाला भी छिड़क सकते हैं. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com