Indian Cooking Tips: लॉकडाउन में घर पर जल्दी से ऐसे बनाएं बेसन के लड्डू, हर दिन उठाएं आनंद

Besan ke Laddoo Recipe: क्या होगा अगर हम आपको बताते हैं कि बेसन के लड्डू (Besan Laddoo) बनाना घर पर काफी आसान है और हमारे पास बस एक ऐसी रेसिपी है जिसे बनाने काफी कम समय लगता है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: May 10, 2020 14:43 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Quick Besan Ke Laddoo At Home In Lockdown, Enjoy Every Day

Indian Cooking Tips: इस आसान रेसिपी से घर पर जल्दी से बनाएं बेसन के लड्डू

Highlights
  • बेसन का लड्डू एक आम भारतीय मिठाई है.
  • लड्डू भारतीय त्योहारों का एक लोकप्रिय मिठाई है.
  • घर पर बेसन के लड्डू बनाना बहुत आसान है.

Indian Cooking Tips: भारत त्योहारों का देश है और लड्डू सबसे प्रतिष्ठित त्योहारों के व्यंजनों में से एक है, जो इन त्योहारों की शान और भी बढ़ा देता है. लड्डू गोले के आकार के मीठे और स्वादिष्ट होते हैं जो ज्यादातर आटे, घी, नट्स, गुड़ या चीनी के साथ बनाए जाते हैं. लड्डू कई तरह के होते हैं, और सबसे लोकप्रिय लड्डू है बेसन के लड्डू (Besan ke Laddoo). यह उत्तर भारत के लगभग सभी हलवाई की दुकानों का मुकुट है. मिठाई को बेसन या छोले के आटे और घी और चीनी के आटे के साथ बनाया जाता है, इसे मेहमानों को लुभाने के लिए घर आसानी से और जल्दी बनाया जा सकता है. 

अगर मोतीचूर के लड्डू आपको पसंद नहीं हैं तो, बेसन के लड्डू (Besan Ke Laddoo) आपके लिए ही बने हैं. बेसन के लड्डू ताजा होने पर मुंह में पिघल जाते हैं. क्या होगा अगर हम आपको बताते हैं कि बेसन के लड्डू बनाना घर पर काफी आसान है और हमारे पास बस एक ऐसी रेसिपी है जिसे बनाने काफी कम समय लगता है.

Newsbeep

गर्मियों में इन दो फलों का ज्यादा सेवन पड़ सकता है भारी, सेहत को हो सकते हैं कई नुकसान

यह बेसन के लड्डू की रेसिपी (Besan Ke Laddoo Recipe) काफी क्विक है. इसके लिए आपको अपने घर के आस-पास आसानी से मिलने वाली चीज़ों की जरूरत है. तो अपने एप्रन को पहने और शुरू करें, आपके और आपके परिवार के लिए देसी और आश्चर्यजनक रेसिपी यहां है. जब से आप इन लड्डूओं को घर पर बना रहे हैं, आप अपनी पसंद के अनुसार सामग्री और रेसिपी को ट्विक कर सकते हैं, अगर आप चाहें तो घी में कटौती कर सकते हैं, लेकिन यह सलाह दी जाती है कि आप दलदा जैसे अनहेल्दी वसा का उपयोग न करें, घी आपके लिए एक हेल्दी फैट की तरह काम करेगा.

क्या आपकी मां सही खाना खा रही हैं? इस मदर्स डे पर जानें हर मां का ऐसा होना चाहिए डाइट प्लान



इस आसान रेसिपी से घर पर आसानी से बनाएं बेसन के लड्डू और हमें नीचे कॉमेंट सेक्शन में बताएं आपको यह कैसी लगी. अगर आपके पास कोई रेसिपी है तो हमारे साथ शेयर करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Mother's Day 2020: हेल्दी रहने के लिए हर मां को हमेशा खाने चाहिए ये टॉप 5 सुपरफूड्स!





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement