Indian Cooking Tips: घर पर बनाएं रेस्टोरेंट जैसी चटपटची 'दही हरी चटनी'

Green Chutney Recipe: हरी चटनी जो हमें रेस्टोरेंट में स्वाद बढ़ाने के लिए मिलती है, उसमें एक अलग और मसालेदार स्वाद होता है. इस चटनी को हम घर पर ही बना सकते हैं.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: September 29, 2019 17:25 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make restaurant-like spicy 'curd green chutney' at home | chatni kese banayein

Healthy Chatney: दही के साथ बनाएं रेस्टोरेंट जैसी मसालेदार चटनी

Green Chutney With Curd:चाहे आप रसीले कबाब खा रहे हों, या मक्खन लगे नान को दाल मखनी और बटर चिकन के साथ खा रहे हों. अगर आपके पास खाने को और ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए रेस्टोरेंट जैसी मसालेदार चटनी नहीं है तो फिकर मत कीजिए आप इस हरी चटनी को प्याज के सिरके के साथ अपने घर ही बनाकर तैयार कर सकते हैं और स्वादिष्ट और चटपटे खाने का मजा ले सकते हैं. अगर आप भी आप अपने घर के किचन में आराम से एक रेस्टोरेंट जैसी चटनी तैयार करना चाहते हैं, तो हम बताएंगे आपको घर पर कैसे बनाएं चटपटी चटनी. आपको बस इतना करना है कि हरी चटनी बनाने के लिए जरूरी सामान को इकट्ठा कर उसमें दिया मिला देना है. जी हां चटनी के स्वाद को और लाजवाब बनाने के लिए इसमें आपको दही मिलाना होगा. 



k9jp1638

Chutney Recipe: आप इस चटनी को कम सामान और समय में आसानी से बनाया जाता है.



रेस्टोरेंट टाइप दही वाली हरी चटनी की रेसिपी अल्पा मोदी, एक पॉपुलर YouTube शेफ और फूड व्लॉगर ने अपने यूट्यूब चैनल 'Something's Cooking With Alpa' पर शेयर की है. इस हरी चटनी रेसिपी को बनाने की सबसे अच्छी बात यह है कि इसको बनाने में ज्यादा समय और मेहनत नहीं लगती है और यह कम से कम सामग्री के साथ तैयार की जा सकती है.



नीचे वीडियो लिंक दिया हुआ आप खुद वीडियो दिखिए और घर बनाए एक स्वदिष्ट चटनी-







 और खबरों के लिए क्लिक करें



Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement