Indian Cooking Tips: घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल तंदूरी चिकन, देखें रेसिपी वीडियो

Indian Cooking Tips: तंदूरी चिकन हर नॉर्थ इंडियन रेस्तरां मेनू का एक गहना है. जब हम ऑर्डर करते हैं तो दिमाग में सबसे पहली चीज तंदूर चिकन ही आता है. खासकर जब नॉर्थ इंडियन खाने का कम होता है.    

Indian Cooking Tips: घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल तंदूरी चिकन, देखें रेसिपी वीडियो

Tandoori chicken can easily be made at home too.

खास बातें

  • तंदूरी चिकन आपको हर नॉर्थ इंडियन रेस्टोरेंट में मिल जाएगा.
  • घर पर ऐसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल तंदूरी चिकन.
  • तंदूरी चिकन को आप घर पर भी बना सकते हैं.

Indian Cooking Tips: मसालेदार, स्वादिष्ट और रसीला यही वो कारण है जिससे हमें तंदूरी चिकन (Tandoori Chicken) पसंद आता है. अगर आप नॉर्थ इंडिया की तरफ हैं तो आप तंदूरी चिकन को खाना नहीं भूलेंगे. तंदूरी चिकन हर नॉर्थ इंडियन रेस्तरां (North Indian Restaurant)  मेनू का एक गहना है. जब हम ऑर्डर करते हैं तो दिमाग में सबसे पहली चीज तंदूर चिकन ही आता है. खासकर जब नॉर्थ इंडियन खाने का कम होता है. तंदूर, पारंपरिक रूप से एक बेलनाकार मिट्टी या धातु ओवन होता है जिसे तंदूर कहते हैं. चिकन को तंदूर में पकाया जाता है. लेजेंड्स के अनुसार, योर के खानाबदोश खाना पकाने के लिए जमीन में गड्ढे खोदते थे और कोयले का उपयोग करके मांस और जंगली सब्जियों को पकाते थे. तंदूरी व्यंजनों का विचार यहीं से लिया गया है. कहा जाता है कि तंदूरी चिकन को कुंदन लाल ने लोकप्रिय बनाया था, जो कई लोगों के अनुसार बटर चिकन का आविष्कारक भी है.

तंदूरी चिकन आसानी से घर पर भी बनाया जा सकता है. और आपको इसे बनाने के लिए बड़े और पारंपरिक तंदूर की भी जरूरत नहीं होती है. इस नुस्खे की मदद से  आप घर पर रेस्टोरेंट जैसा तंदूर चिकन बना सकते हैं. तंदूरी चिकन के ऊपर चाट मसाला छिड़कें और खट्टापन लाने के लिए नींबू निचोड़ें. आप इसे पुदीने की चटनी, रोटी या नान के साथ भी खा सकते हैं.

यहां एनडीटीवी फूड यूट्यूब चैनल पर तंदूरी चिकन की रेसिपी वीडियो है.

इसे घर पर बनाने की कोशिश करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसे लगी. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com