Indian Cooking Tips: शाम के स्नैक्स में बनाएं खस्ता साबुदाना टिक्की और फैमिली को करें खुश, पढ़ें रेसिपी

Indian Cooking Tips: साबूदाना टिक्की आपकी शाम की चाय के साथ एक शानदार स्नैक्स हो सकती है, यह एक ब्लॉकबस्टर पार्टी स्नैक तो है ही साथ ही यह एक यूनिक ब्रंच रेसिपी भी है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: July 29, 2020 19:08 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Khasta Sabudana Tikkis In Evening Snacks Make The Family Happy Read The Recipe Inside

यहां बताई गई रेसिपी से घर पर बनाएं साबुदाना टिक्की

Highlights
  • साबुदाना टिक्की मानसून में एक बेहतरीन स्नैक है.
  • साबुदाना टिक्की को घर पर बनाना काफी आसान है.
  • एक कप गर्म चाय के साथ कुरकुरी साबुदाना टिक्की का आनंद लें.

Sabudana Tikkis Recipe: साबुदाना का भारत में काफी सेवन किया जाता है. आप में से अधिकांश लोग इसे 'व्रत' में खाए जाने वाले सात्विक भोजन के रूप में जानते होंगे, जो कि हर चीज का विकल्प है, लेकिन सच्चाई यह है कि साबुदाना शायद खोये हुए बहुमुखी गुणों में से एक है जिसे आप अपनी पेंट्री में स्टॉक कर सकते हैं. साबूदाना, टैपिओका जड़ों से निकाले जाने वाले छोटे ग्लोब्यूल्स को साबुदाना खिचड़ी, साबुदाना की खीर, वड़ा आदि जैसे व्यंजनों में शामिल किया जा सकता है.

यह मूल रूप से टैपिओका बॉल्स, मसले हुए आलू और चुनिंदा मसालों के साथ बनाई गई एक अतिरिक्त कुरकुरी पैटी है. साबूदाना टिक्की आपकी शाम की चाय के साथ एक शानदार स्नैक्स हो सकती है, यह एक ब्लॉकबस्टर पार्टी स्नैक साथ ही यह साबुदाना टिक्की एक यूनिक ब्रंच रेसिपी भी है.  हमारे लिए अभी, यह हमारा गो-टू-मॉनसून स्नैक है. 

Newsbeep



खस्ता साबूदाना टिक्की रेसिपी | Khasta Sabudana Tikki Recipe

अगर आपको भी लगता है कि पकौड़े दूर होते जा रहे हैं, तो आप अपने मानसून के लिए इस स्वादिष्ट ट्विस्ट का आनंद जरूर लें. आपको बस कुछ साबुदाना को भिगोने की ज़रूरत है. इससे टिक्की कुरकुरी होती हैं. जो टिक्की को एक सुंदर बनावट देने में भी मदद करता है. अगले दिन, कुछ उबले हुए आलू को मैश करें, हरी मिर्च, काजू, जीरा पाउडर, आम के पाउडर और सेंधा नमक के साथ साबुदाना में डालें. अपने हाथों से बराबर आकार के पैटीज़ को मिश्रण से बाहर निकालकर गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें. पुदीने की चटनी की साइड से गर्मागर्म सर्व करें. यहां उसी की एक रेसिपी है. आप इसे केचप या अपनी पसंद के किसी भी चुस्की के साथ सर्व कर सकते हैं.



sabudana

यहां साबूदाना टिक्की की सामग्री के साथ पूरी विधि बताई गई है.

अगर आप साबुदाना को रात भर भिगोना नहीं चाहते हैं, तो कम से कम चार से पांच घंटे तक भिगोने की कोशिश करें. एक चम्मच का उपयोग करके देखें कि क्या यह नरम हो गया है, तो अन्य प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement