Indian Cooking Tips: स्वाद को दोगुना करने के लिए 10 मिनट में बनाएं सैंडविच मसाला पाउडर

Indian Cooking Tips: सैंडविच मसाला अलग-अलग भुने हुए और पिसे हुए मसालों का मेलजोल है जो एक अलग स्वाद पैदा करने के लिए एक साथ आते हैं. सैंडविच मसाला आमतौर पर बॉम्बे सैंडविच - मुंबई में लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में इस्तेमाल किया जाता है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: August 14, 2020 20:12 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Sandwich Masala Powder In 10 Minutes To Double The Taste

मसाला पाउडर सैंडविच में बहुत सारे फ्लेवर मिलाते हैं.

Highlights
  • सैंडविच सबसे पसंदीदा नाश्ते में से एक है.
  • आप इसे सैंडविच मसाला पाउडर के साथ बेहतर बना सकते हैं.
  • यहां आपको घर पर इसे बनाने में मदद करने के लिए एक आसान रेसिपी है.

Indian Cooking Tips: भारतीय डिशेज अपनी विविधता और विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन वास्तव में जो हमारे देसी खाद्य पदार्थों को दुनिया के लिए श्रेष्ठ बनाता है, वह है मसालों की श्रेणी, जो उन्हें बहुत अधिक स्वादिष्ट बनाते हैं. मसाला या मसाला पाउडर को हम भारतीय व्यंजनों की एक श्रृंखला के लिए उपयोग कर सकते हैं. चना मसाला, पाव भाजी मसाला, चिकन मसाला, और ऐसे कई और मसाले हमें उन विशिष्ट खाद्य पदार्थों के स्वाद को ऊंचा करने का मौका देते हैं जिनसे उन्हें जोड़ा जाता है. एक कम प्रसिद्ध मसाला है जो आपकी पेंट्री में होना चाहिए - सैंडविच मसाला - अगर आप नियमित रूप से अपने परिवार के लिए सैंडविच बनाते हैं.

सैंडविच मसाला अलग-अलग भुने हुए और पिसे हुए मसालों का मेलजोल होता है जो एक अलग स्वाद का उत्पादन करते हैं जो आपके द्वारा बनाए गए किसी भी प्रकार के सैंडविच के साथ पूरी तरह से जाता है. सैंडविच मसाला आमतौर पर बॉम्बे सैंडविच - मुंबई में लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में इस्तेमाल किया जाता है. सैंडविच में छिड़का हुआ मसाला का एक ब्रेकफास्ट नाश्ते को खुश करने में अंतर करता है. हालांकि, आप हमेशा स्टोर-खरीदा सैंडविच मसाला प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन चूंकि उनमें संरक्षक और कृत्रिम रंग एजेंट हो सकते हैं, इसलिए इसे घर पर बनाना और इसे लंबे समय तक स्टोर करना हमेशा बेहतर होता है.



eadagspo

Sandwich masala flavours and enhances the taste of a regular sandwich. 

सैंडविच मसाला पाउडर बनाने की विधि -

सामग्री -

(लगभग 10 सैंडविच के लिए मसाला)

- 2 चम्मच जीरा
- 1 इंच दालचीनी छड़ी
- 2 चम्मच सौंफ के बीज
- 1 चम्मच काली मिर्च पाउडर
- आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
- एक चुटकी नमक (या स्वादानुसार)
- एक चुटकी काला नमक (या स्वादानुसार)
- 1 छोटा चम्मच चाट मसाला

तरीका -

स्टेप 1 - जीरा, दालचीनी स्टिक और सौंफ के बीजों को धीमी आंच पर कुछ मिनटों के लिए भूनें जब तक कि वे अपनी खुशबू न छोड़ दें. मसाले को ठंडा होने दें और फिर एक महीन पाउडर में पीस लें.
चरण 2 - काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक, काला नमक और चाट मसाला डालें, और इसे एक आखिरी ट्विस्ट दें और सभी पाउडर को एक साथ मिलाएं और सुनिश्चित करें कि कोई गांठ न हो.
स्टेप 3 - आपका सैंडविच मसाला तैयार है. अपने सैंडविच में मसाला की एक उदार राशि छिड़कें ताकि इसे जायके से भरपूर बनाया जा सके.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement