Watch: क्रिस्पी और चटपटे स्नैक्स के लिए मानसून में बनाएं मसालेदार आलू पाव भाजी ट्राएंगल

Aloo Snack For Monsoon: अगर आपको कुछ क्रिस्पी और चटपटा चाहिए तो इस नए और अनोखे आलू स्नैक रेसिपी को ट्राई करें. आलू पाव भाजी बाइट गहरे तले हुए त्रिकोणीय और स्वाद से भरपूर होते हैं.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: August 05, 2020 18:49 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Spicy Aloo Pav Bhaji Bites In Piquant And Crispy Snacks For Monsoon | Aloo Snack For Monsoon

Indian Cooking Tips: चटपटा आलू पाव भाजी बाइट को घर पर जरूर ट्राई करें.

Highlights
  • मानसून स्नैक्स के लिए बनाएं कुरकुरे आलू के ट्राएंगल.
  • पाव भाजी मसाला इस स्नैक को एक अलग स्वाद देता है.
  • इसे घर पर बनाने के लिए रेसिपी वीडियो देखें.

Indian Cooking Tips: अगर आपके पास घर पर आलू हैं, तो आप मानसून की बारिश का आनंद लेने के लिए शाम के नाश्ते में कुछ स्वादिष्ट स्नैक बना सकते हैं. अगर आप पहले से ही उन मसालेदार समोसे, आलू के चिप्स, आलू चाट और अन्य आलू स्नैक्स का स्वाद चख चुके हैं, तो अगर आप कुछ कुरकुरा और मसालेदार चाहते हैं, तो इस नए और अनोखे आलू स्नैक रेसिपी को ट्राई करें. आलू पाव भाजी बाइट डीप फ्राइड त्रिकोणीय होते हैं जो स्वाद से भरपूर होते हैं और आपके गर्म कप चाय के साथ पूरी तरह से लुत्फ उठाने के लिए एकदम सही हैं. इसे बनाना बहुत आसान है.

हमें यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर रेसिपी वीडियो मिला. केवल कुछ सामान्य रसोई सामग्री के साथ, आप आसानी से इस आलू स्नैक्स को बना सकते हैं जो आपके परिवार को पसंद आएगा. उबले और मैश किए हुए आलू को लाल मिर्च पाउडर, लाल मिर्च के गुच्छे, जीरा, आम पाउडर और अदरक लहसुन के पेस्ट के साथ मिलाएं. पाव भाजी के अपने पसंदीदा स्ट्रीट फूड के समान स्वाद देने के लिए इसमें पाव भाजी मसाला मिलाएं. अगर आपके पास घर पर पाव भाजी मसाला नहीं है, तो आप इसे पाव भाजी मसाला रेसिपी के साथ बना सकते हैं. इसके अलावा, नींबू का रस और धनिया के पत्तों को मिश्रण में मिला कर कुछ तीखेपन और ताजगी के लिए, और मिश्रण को एक साथ बांधने के लिए कुछ मकई का आटा मिलाएं. इसे फ्रिज में 20 मिनट या फ्रिज में आधे घंटे के लिए सेट होने दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेट मिश्रण को त्रिकोणीय आकार या किसी अन्य आकार में काटें जो आप चाहते हैं. मकई के आटे के घोल में डुबो कर और ब्रेड क्रम्ब्स के साथ कोटिंग करके डीप फ्राई करें. 

देखिए: चटपटा आलू पाव भाजी बनाने की विधि 
 



Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement