Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं क्रिस्पी साबूदाना वड़ा, ये हैं 3 आसान तरीके (यहां देखें Recipe Video)

sabudana Vada: शाम का नाश्ता (Evening Snack) चाय के साथ करने के लिए हमें एक स्वादिष्ट स्नैक्स की जरूरत होती है. साबुदाना वड़ा (Sabudana Vada) से बेस्ट औऱ क्या हो सकता है. यह मसालों के साथ डीप फ्राइड नाश्ता (Deep-Fried Snack) है. एक बार बनाएंगे तो भूल नहीं पाएंगे. बार-बार बनाने का करेगा मन... 

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: January 25, 2020 13:49 IST

Reddit
Indian Cooking Tips | Sabudana Vada Recipe | How To Make Yummy Sabudana Vada | Recipe Video Inside | These are 3 easy ways

Sabudana Vada Recipe: शाम का नाश्ता (Evening Snack) वड़ा के साथ बनाएं स्वादिष्ट

Highlights
  • एक शाम का नाश्ता चाय और साबुदाना वड़ा के साथ होगा मजेदार!
  • साबुदाना वड़ा को नवरात्रि के दौरान सात्विक तरीके से भी बनाया जाता है.
  • घर पर आसानी से ऐसे बनाएं स्वादिष्ट साबुदाना वड़ा रेसिपी.

Vada Recipe: एक भारतीय को वड़ा काफी पसंद होता है! शायद इसीलिए भारत में कई तरह से वड़ा (Vada) बनाए जाते हैं. देश में  मेडु वड़ा (Medu Vada), चना वड़ा (Chana Vada), एलो वड़ा (Aloo Vada), कलमी वड़ा (kalmi Vada)- यह लिस्ट काफी लंबी और वैराइटी से भरी हुई है और इतनी अविश्वसनीय (Incredibly), बहुमुखी है कि आप इसे सिर्फ एक भारतीय फ्रिटर नहीं कह सकते हैं. वड़ा को दिन के किसी भी समय खाया जा सकता है, लेकिन हम ज्यादातर शाम के समय इसका सेवन करना पसंद करते हैं. एक कप गर्म चाय के साथ वड़ा खाने का मजा ही कुछ और है! वड़ा ऐसी ही शाम का स्नैक है जिसे हम अपनी चाय के बिना भी खा सकते हैं. कुरकुरे और गर्म वड़ा इमली (Tamarind) या पुदीना की चटनी (Pudina Chutney) के साथ एक मजेदार जोड़ी है. यह स्नैक्स नवरात्रि (Navratri) के समय काफी खाया जाता है.

डायबिटीज में लगती है ज्यादा भूख, तो ये 4 स्नैक्स हैं कमाल, ब्लड शुगर लेवल भी होगा कंट्रोल!

दुबलेपन से छुटकारा पाने, तेजी से वजन बढ़ाने के लिए ऐसे बनाएं डाइट चार्ट, नेचुरल तरीके से मिलेगी हेल्दी बॉडी 

यूट्यूबर और ब्लॉगर पारुल ने साबुदाना वड़ा की यह रेसिपी आपको घर पर ही पॉपुलर स्नैक्स (Popular Snack) बनाने में मदद करेगी. टैपिओका एक स्टार्च है जिसे आप वड़ा बनाने में इस्तेमाल कर सकते हैं. वड़ा साउथ इंडिया की एक पॉपुलर रेसिपी है. देश भर के रेस्तरां नई वैरायटी खोज रहे हैं और स्पंजी ग्रेन्युल के साथ अलग-अलग तरह के डेसर्ट और व्यंजन लेकर आ रहे हैं. यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर पोस्ट की गई रेसिपी के लिए आपको साबूदाना भिगोना होगा. ध्यान रखें की साबुदाना को 2 से 3 घंटों के लिए भिगो दें.





साबुदाना वड़ा बनाने के लिए आपको कुछ मसले हुए आलू, हरी मिर्च, अदरक, जीरा, काली मिर्च पाउडर, सेंधा नमक, धनिया पत्ती की भी जरूरत होगी. भुना हुआ मूंगफली पाउडर वड़ा को सुंदर बनावट देता है, और ब्लॉकबस्टर नुस्खे का कमाल की चीज है.

और खबरों के लिए क्लिक करें

ये बीज ब्लड शुगर और डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए हैं रामबाण इलाज! जानें कैसे करें इन बीजों का सेवन



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



वजन घटाने के लिए मशहूर लो कार्ब डाइट प्लान के हैं कई स्वास्थ्य लाभ, ये हैं डाइट में कम कार्ब लेने के तरीके

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement