Indian Cooking Tips: इस बार डिनर में कुछ अलग बनाने के लिए ट्राई करें स्वादिष्ट केसर चिकन

Indian Cooking Tips: इंडियन चिकन डिशेज में सरासर विविधता अपने आप में एक प्रमाण है कि हम उनसे प्यार कैसे करते हैं. यहां एक रमणीय केसर चिकन रेसिपी है जिसे आप घर पर ट्राई करना पसंद करेंगे.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: July 26, 2020 20:18 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Try This Delicious Saffron Chicken To Make Something Different At Dinner This Time

Indian Cooking Tips: इंडियन चिकन डिशेज में एक अंतहीन विविधता है

Indian Cooking Tips: इंडियन डिशेज में समृद्ध और पौष्टिक करी का भंडार है जो कभी भी आपके स्वाद को बढ़ा सकते हैं. अगर आप इंडिनयन चिकन करी के प्रशंसक हैं, तो आपको इस देश में मौजूद अनगिनत विविधता के बारे में पता होगा. नतीजतन, समय के साथ, भारतीय शेफ प्रायोगिक बन गए हैं जब चिकन की बात आती है चिकन एक बहुमुखी मांस है जिसे मैरीनेट किया जा सकता है और कई मसालों और शैलियों में पकाया जा सकता है, हर बार एक धमाके का वादा करता है.

क्लासिक बटर चिकन और कढाई चिकन से लेकर चिकन रारा और मलाई चिकन तक इंडियन चिकन करी इतनी अंतहीन विविधता का दावा करती है कि रात के खाने के लिए हर दिन एक अलग चिकन करी हो सकती है! एक आकर्षक सुगंध के साथ ग्रेवी को तान देने के लिए चिकन के कुछ रसीले टुकड़ों को उबालें, एक चिकन करी परम आनंददायक है, इसे एक रेस्तरां में या इंडियन डिनर पार्टी मेनू पर रखें.

Newsbeep



जब भारत के विभिन्न क्षेत्रों से चिकन करी के विभिन्न स्वादों का दावा करता है, तो एक या दो अवयवों में एक साधारण बदलाव सभी नए खाद्य पदार्थों की करी के साथ हो सकता है. उदाहरण के लिए, यह केसर चिकन करी, जो केसर के साथ-साथ मसालों का भंडार है. 

ed5m7gt



दुनिया में सबसे महंगे मसालों में से एक, केसर, सिंथेटिक खाद्य रंगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है, खासकर भारतीय व्यंजनों में. इंडियन करी के अलावा, इस मसाले का उपयोग पारंपरिक भारतीय डेसर्ट जैसे खीर और श्रीखंड में भी किया जाता है. इस चिकन रेसिपी में तली हुई चिकन चंक्स डाली जाती हैं और केसर के साथ टॉपिंग करने से पहले अदरक पाउडर, लौंग, दालचीनी, सौंफ और लाल मिर्च पाउडर जैसे सुगंधित मसालों के मिश्रण से पकाया जाता है. पकवान को ढंक दिया जाता है और धीमी गति से पकाया जाता है जब तक कि चिकन पूरी तरह से केसर के स्वाद से प्रभावित न हो.

केसर चिकन की पूरी रेसिपी जानने के लिए क्लिक करें.

चावल या रोटी के साथ इस चिकन का स्वाद लिया जा सकता है. केसर चिकन एक बेहतरीन डिनर विकल्प है. इसे घर पर आज़माएं और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपना अनुभव बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement