Watch: ब्रेकफास्ट और स्नैक्स के लिए जल्दी और आसानी से बनाएं सूजी से बनने वाली यह एक स्वादिष्ट डिश!

Indian Cooking Tips: सूजी का उपयोग कई तरह के इंडियन डिश (Indian Dish) को बनाने के लिए किया जाता है. सूजी (Sooji) के साथ आप क्विक वेज ब्रेकफास्ट (Quick Veg Breakfast) तैयार कर सकते हैं. यहां हम एक ऐसी ही डिश के बारे में आपको बता रहे हैं जिसे सूजी से बनाया जाता है. इसे स्नैक्स (Snacks) में भी शामिल किया जा सकाता है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: June 25, 2020 13:30 IST

Reddit
Indian Cooking Tips:  Make This Quick And Easy Dish Made From Sooji For Breakfast And Snacks | Crispy Veg Sooji Triangles Recipe

Indian Cooking Tips: सूजी हर चीज को एक कुरकुरा और स्वादिष्ट टच देने में मदद कर सकती है

Highlights
  • भारत में सूजी से कई तरह के डिश बनाई जाती हैं.
  • सूजी प्रोटीन का एक बेहतर स्रोत भी है.
  • सूजी का इस्तेमाल न सिर्फ ब्रेकफास्ट में बल्कि स्नैक्स में भी किया जाता है

Indian Cooking Tips: रोज अलग-अलग ब्रेकफास्ट बनाना अक्सर मुश्किल हो सकता है. आप चाहते हैं कि यह स्वादिष्ट हो, लेकिन यह भी नहीं चाहते कि यह बहुत ज्यादा समय में बने. आपको चाहिए जल्दी से बनने वाला ब्रेकफास्ट (Easy And Quick Breakfast). सूजी का उपयोग कई तरह के इंडियन डिश (Indian Dish) को बनाने के लिए किया जाता है. सूजी (Sooji) के साथ आप क्विक वेज ब्रेकफास्ट (Quick Veg Breakfast) तैयार कर सकते हैं. यहां हम एक ऐसी ही डिश के बारे में आपको बता रहे हैं जिसे सूजी से बनाया जाता है. इसे स्नैक्स (Snacks) में भी शामिल किया जा सकाता है. जब हमारे पास समय की कमी होती है तो आखिर में हम में से ज्यादातर लोग टोस्टेड ब्रेड, बटर और ऑमलेट का सहारा लेते हैं और किसी अन्य दिन के लिए अपनी 'आदर्श नाश्ते की योजना' छोड़ देते हैं, लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि हमारे पास एक ऐसी रेसिपी है जो संभवतः आपके सभी स्वादिष्ट शाकाहारी नाश्ते के स्वादों को पूरा कर सकती है?



मुंबई में यूट्यूबर और फूड ब्लॉगर अल्पा की ये सूजी ट्राएंगल रेसिपी इतनी स्वादिष्ट है कि इसे एक बार में रोकना मुश्किल है. सूजी शुरुआत से लेकर अंत हर चीज को एक खस्ता और स्वादिष्ट टच देने में मदद कर सकती है. वेजिटेरियन रेसिपी आपके समय का एक बड़ा हिस्सा नहीं है, बशर्ते आपके पास सभी सामग्री तैयार हो.

सूजी वेज ट्राएंगल की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें:





रेसिपी के लिए, आपको कुछ कसा हुआ आलू, सूजी, बेसन की जरूरत होगी, इसे पानी के साथ अच्छी तरह मिलाएं. इसे 10 मिनट के लिए एक तरफ रख दें ताकि सूजी सारा पानी सोख ले. फिर इसमें बारीक कटे टमाटर, प्याज, बेलपत्र, शिमला मिर्च, धनिया पत्ती, मटर, जीरा पाउडर, अदरक-लहसुन का पेस्ट, गरम मसाला, नींबू का रस, हल्दी और नमक डालें. सब्जियां वैकल्पिक हैं. कुछ बेकिंग सोडा मिलाएं. इसे एक कटोरे या बेकिंग टिन में रखें और भाप दें. 



इसे घर पर आजमाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसा लगा.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए







Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

संबंधित रेसिपी

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement