Indian Snack Recipe: इस बार घर पर ब्रेड से बनाएं स्वादिष्ट उत्तपम, वीडियो देखें

हमारे पास ब्रेड से ही बनने वाली एक बहुत ही बढ़िया रेसिपी है जिसे आप ब्रेकफास्ट, लंच या टी टाइम पर बनाकर इसके स्वाद का मजा ले सकते हैं.

Indian Snack Recipe: इस बार घर पर ब्रेड से बनाएं स्वादिष्ट उत्तपम, वीडियो देखें

खास बातें

  • ब्रेड अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी हैं.
  • इससे कई प्रकार के स्नैक्स आइटम बनाए जा सकते हैं.
  • आप इसे संडे ब्रंच के लिए भी तैयार कर सकते हैं.

ब्रेड जीवन को कितना आसान बना सकती है, आपमें से बहुत से लोग इस बात से सहमत होंगे. जिन लोगों को सुबह नाश्ते के लिए समय नहीं मिलता तो ऐसे में वह ब्रेड खाकर अपना काम चला लेते हैं. ब्रेड अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी हैं. सुबह नाश्ते में काम आने के अलावा इससे कई प्रकार के स्नैक्स आइटम बनाए जा सकते हैं, जिन्हें आप अपने घर आने वाले मेहमानों को सर्व कर सकते हैं. हमारे पास ब्रेड से ही बनने वाली एक बहुत ही बढ़िया रेसिपी है जिसे आप ब्रेकफास्ट, लंच या टी टाइम पर बनाकर इसके स्वाद का मजा ले सकते हैं. लोकप्रिय फूड ब्लॉगर और यूट्यूबर मंजुला जैन ने ब्रेड उत्तपम की एक बेहतरीन रेसिपी को अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है जोकि साउथ इंडियन उत्तपम का ही एक अलग रूप है.

सर्दियों में इस बार जरूर ट्राई करें गुड़ से बनी इस स्वादिष्ट रोटी को, देखें वीडियो


यह आपकी क्रेविंग्स को शांत करने के लिए आदर्श विकल्प है. आप इसे संडे ब्रंच के लिए भी तैयार कर सकते हैं. इस रेसिपी को बनाने के लिए जिन सामग्री की जरूरत है वे आपको अपने आसपास दुकानों पर ही आसानी से मिल जाएंगी. आपको इसके लिए सफेद ब्रेड, सूजी, मैदा, दही, जीरा, बेल पेपर, टमाटर, हरी मिर्च और हरे धनिए की जरूरत होती है.

ब्रेड से बनाई जाने वाली इस रेसिपी में कुछ हेल्दी सब्जियां डालकर आप अपने बच्चों को भी इसे खिला सकते हैं. इसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है और यह रेसिपी इतनी स्वादिष्ट है कि कुछ सेंकेड में ही इस चट कर सकते हैं. आप इसे नारियल की चटनी या भी सांभर के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्दियों में जरूर खाएं आंवला मुरब्बा, घर पर मुरब्बा बनाने के लिए देखें इसकी रेसिपी