Burnt Fried Rice: सिर्फ 15 मिनट में कैसे बनाएं बर्न चिली गार्लिक फ्राइड राइस रेसिपी

Burnt Chilli Garlic Fried Rice: इंडियन को अपने खाने में ढेर सारा मसाला रखना होता है, क्योंकि हम इसे वैसे ही पसंद करते हैं. इसलिए अगर हम घर पर फ्राइड राइस बनाते हैं तो वह तीखा होना चाहिए.

Burnt Fried Rice: सिर्फ 15 मिनट में कैसे बनाएं बर्न चिली गार्लिक फ्राइड राइस रेसिपी

Burnt Fried Rice: अगर आप स्पाइसी खाना पसंद करते हैं तो इसमें मसाले की एक एक्स्ट्रा डोज है.

खास बातें

  • बर्न चिली गार्लिक फ्राइड राइस एक टेस्टी रेसिपी है.
  • बर्न चिली गार्लिक फ्राइड राइस को आसानी से बना सकते हैं.
  • यह एक इंडो-चाइनीज राइस डिश है.

Burnt Chilli Garlic Fried Rice: ऑथेंटिक चाइनीज फूड और इंडो-चाइनीज फूड में सबसे बड़ा अंतर क्या है? आपने सही गेस लगाया - यह मसाला लेवल है. इंडियन को अपने खाने में ढेर सारा मसाला रखना होता है, क्योंकि हम इसे वैसे ही पसंद करते हैं. बिना किसी जस्टिफिकेशन के. इसलिए अगर हम घर पर फ्राइड राइस बनाते हैं तो वह तीखा होना चाहिए. लेकिन, अगर आप उन लोगों में से हैं, जो अपनी हर चीज में मसाले की एक एक्स्ट्रा डोज पसंद करते हैं, तो यह रेसिपी आपके लिए है. यह बर्न्ट हुए चिली गार्लिक फ्राइड राइस आपके तालू पर किसी और की तरह फिट बैठेंगे. इसके बारे में और जानना चाहते हैं? नीचे पढें. 

हमें यह रेसिपी वीडियो यूट्यूब चैनल 'अनन्या बनर्जी' पर मिला और हम इससे तुरंत खुश हो गए. बर्न चिली गार्लिक के अलावा , बहुत सारी बर्न हुई लाल मिर्च है, और यह यहीं समाप्त नहीं होती है. इसके अलावा लाल मिर्च पेस्ट और हरी मिर्च पेस्ट की अच्छी मात्रा भी एड है. यह सब एक साथ (या बर्न हुआ) भूना जाता है. इससे भी अच्छी बात यह है कि यह डिश पूरे 15 मिनट में बन जाती है.

झटपट और आसान बर्न चिली गार्लिक फ्राइड राइस रेसिपी- Quick And Easy Burnt Chilli Garlic Fried Rice Recipe: 

पैन में तेल गरम करें, साबुत लाल मिर्च और ढेर सारा लहसुन डालें. फिर हरी मिर्च का पेस्ट और लाल मिर्च का पेस्ट (हरी मिर्च और कश्मीरी लाल मिर्च को मिलाकर पेस्ट बना लें, अलग से डालें). अच्छी तरह से भूनें.

फिर कटा हुआ प्याज (स्प्रिंग अनियन) और अदरक डालें. भून जाने के बाद, अपनी सब्जियां डालें. याद रखें कि इन्हें ज्यादा न पकाएं. उबले हुए चावल (या बचे हुए चावल) डालें. स्वाद के लिए नमक और फ्लेवर को बैलेंस करने के लिए चीनी के पानी का एक छींटा, कुछ सोया सॉस और सिरका मिलाएं. अच्छी तरह मिलाएं, और कुछ ग्रीन अनियन के पत्ते छिड़कें.  

आप यहां बर्न चिली गार्लिक फ्राइड राइस रेसिपी वीडियो भी देख सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
2-Ingredient Chocolate: सिर्फ 2 चीजों से घर पर झटपट बनाएं स्वादिष्ट चॉकलेट
Aloo Rasedaar: लंच और डिनर के लिए परफेक्ट डिश है आलू रसेदार
देखें: कैसे बिना तेल के सिर्फ 5 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट अप्पम
बैड कोलेस्ट्रॉल है खतरे की घंटी, जानें 'Bad Cholesterol' को बैलेंस करने के लिए क्या खाएं