Onion Achar Recipe: सिर्फ तीन चीजों से बनाएं इंस्टेंट अनियन अचार रेसिपी

Instant Onion Achar: अचार भारतीय व्यंजनों में एक आवश्यक सामग्री है. यह स्टेट या कल्चर के आधार पर सभी प्रकार के टेस्ट में आता है. खिचड़ी, दाल चावल या पराठों के साथ पेयर इस गुडनेस का एक चम्मच सब कुछ बेहतर कर देता है.

Onion Achar Recipe: सिर्फ तीन चीजों से बनाएं इंस्टेंट अनियन अचार रेसिपी

Onion Achar Recipe: अचार स्टेट या कल्चर के आधार पर सभी प्रकार के टेस्ट में आता है.

खास बातें

  • अचार किसी भी खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है.
  • अनियन अचार एक क्विक टेस्टी रेसिपी है.
  • अनियन अचार को बेसिक चीजों के साथ बना सकते हैं.

Instant Onion Achar:  अचार भारतीय व्यंजनों में एक आवश्यक सामग्री है. यह स्टेट या कल्चर के आधार पर सभी प्रकार के टेस्ट में आता है. खिचड़ी, दाल चावल या पराठों के साथ पेयर इस गुडनेस का एक चम्मच सब कुछ बेहतर कर देता है. जबकि हममें से अधिकांश लोगों के पास अपनी दादी और नानियों की बचपन की यादें हैं, जो पूरे साल आचार की अंतहीन आपूर्ति का ख्याल रखती हैं, अब समय आ गया है कि हम इनमें से कुछ को अपने दम पर तैयार करें! अब हम जानते हैं कि आचार बनाना एक चुनौती भरा काम लगता है, लेकिन यकीन मानिए, आज हम आपके लिए प्याज के अचार की जो रेसिपी लेकर आए हैं. वह इतनी आसान है कि एक बच्चा भी इसे बना सकता है!

इस आसान, झटपट और स्वादिष्ट रेसिपी में, आपको बस थोड़ा सा पानी, सिरका और नमक चाहिए, और यह रेसिपी कुछ ही समय में तैयार हो जाएगी. इस झटपट बनने वाले अचार के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसे फर्मेंटे के लिए आपको हफ्तों की आवश्यकता नहीं है, और न ही आपको किसी एक्स्ट्रा सामग्री की आवश्यकता है. बस कुछ ही चीजों से यह रेसिपी 15 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी. इसे आप फ्रिज में एक महीने तक स्टोर करके रख सकते हैं. एक बार जब यह तैयार हो जाए, तो इसे अलग-अलग मील के साथ मिलाएं और इस झटपट अचार के तीखे स्वाद का आनंद लें.

absdprv

इंस्टेंट अनियन अचार रेसिपीः (Instant Onion Achar Recipe)

इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले दो लाल प्याज लें और उन्हें पतला-पतला काट लें. इसे किसी जार या बाउल में डालें. अब गर्म पानी डालें और सुनिश्चित करें कि प्याज उसमें डूबा हुआ है. इसमें सफेद सिरका और सी साल्ट मिलाएं. इन सबको अच्छी तरह मिला लें ताकि टेस्ट एक साथ मिल जाए. इसे ठंडा होने तक फ्रिज में रखें और फिर आनंद लेने के लिए सर्व करें.

प्याज के अचार की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Govardhan Puja 2021: कल है गोवर्धन पूजा, जानें शुभ मुहूर्त, मंत्र और रेसिपी
Amla For Winter Diet: इन 5 कारणों से आपको सर्दियों के दौरान खाना चाहिए यह सुपरफूड
How to Make Egg Rolls: जोरों की भूख लगने पर एक पौष्टिक और फीलिंग रोल कैसे बनाएं
Home Remedy For Stomach Pain: यह जीरा वॉटर पाचन को बढ़ावा देने में कर सकता है मदद