International Picnic Day: इंटरनेशनल पिकनिक डे पर बनाएं ये तीन क्विक स्नैक रेसिपी

International Picnic Day 2021: पिकनिक का नाम सुनते ही बच्चे और बड़ों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. हर साल 18 जून को इंटरनेशनल पिकनिक डे मनाया जाता है.

International Picnic Day: इंटरनेशनल पिकनिक डे पर बनाएं ये तीन क्विक स्नैक रेसिपी

Picnic Day: आज दुनिया भर में इंटरनेशनल पिकनिक डे मनाया जा रहा है.

खास बातें

  • पिकनिक और डे आउट के लिए बाहर जाना भला किसे पसंद नहीं.
  • फ्राइड अनियन रिंग्स को पिकनिक डे पर स्नैक की तरह खा सकते हैं.
  • वेजिटेबल कटलेट्स एक बहुत बढ़िया स्नैक रेसिपी है.

International Picnic Day 2021:  पिकनिक का नाम सुनते ही बच्चे और बड़ों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. हर साल 18 जून को इंटरनेशनल पिकनिक डे मनाया जाता है. आज दुनिया भर में इंटरनेशनल पिकनिक डे मनाया जा रहा है. पिकनिक और डे आउट के लिए बाहर जाना भला किसे पसंद नहीं. पिकनिक दुनिया भर में एक पॉपुलर एक्टिविटी है जो दोस्तों और परिवारों को एक-दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए एक साथ लाती है. कोराना के चलते इस साल, पिकनिक के लिए बाहर जाना संभव नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे बिल्कुल भी नहीं एन्जॉय कर सकते, आप अपने घर के हॉल, या लिविंग रूम में एक चटाई बिछाए, कुछ अच्छा संगीत चालू करें और कुछ गेम और स्नैक्स के साथ इस दिन को एन्जॉय करें. तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे क्विक स्नैक्स बताते हैं जिन्हें आप कम समय में बना सकते हैं.

पिकनिक डे पर बनाएं ये स्वादिष्ट क्विक स्नैक्सः

1. फ्राइड अनियन रिंग्सः

फ्राइड अनियन रिंग्स को स्नैक्स के तौर पर सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. अंडे-दूध के मिश्रण में अनियन रिंग्स को कोट करके, क्रिस्पी होने तक फ्राई किया जाता है. आप इन्हें पिकनिक डे पर स्नैक की तरह खा सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

lprkopbg

फ्राइड अनियन रिंग्स को स्नैक्स के तौर पर सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है.  

2. हनी चिली पोटैटोः

हनी चिली पोटैटो और चिली पोटैटो एक ऐसी रेसिपी है, जिसे किसी भी समय खाया जा सकता है. हम से ज्यादातर लोग रोड साइड चाइनीज़ वैन से चिली पटैटो खाना पसंद करते हैं. लेकिन, अब आप ऐसे कोरोना काल में बाहर तो जा नहीं रहे तो आप इन्हें घर पर ही ट्राई कर सकते हैं. इन्हें बना बहुत आसानी है, आलूओं को लम्बाई में काटकर मक्की का आटा या मैदे की कोटिंग के बाद डीप फ्राई करना है, फिर शिमला मिर्च और हरी प्याज़ डालकर तैयार करना है. पिकनिक के लिए झटपट से तैयार है एक और डिश. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. वेजिटेबल कटलेट्सः

वेजिटेबल कटलेट्स एक बहुत बढ़िया स्नैक रेसिपी है जिसे, आप पिकनिक डे और किसी भी समय में शाम को चाय के साथ या फिर नाश्ते में भी बनाकर खा सकते हैं. इतना ही नहीं पार्टी में भी आप इसे स्नैक के तौर पर सर्व कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

What Happens During Menopause? | बात-बात पर आता है रोना, हो सकता है मेनोपॉज का लक्षण, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Raw Green Mango Benefits: गर्मियों में कच्चा आम खाने के चार अद्भुत फायदे
Fennel Seeds Water Benefits: सौंफ का पानी पीने के चार गजब के फायदे
Monsoon Healthy Diet: मॉनसून में हेल्दी और फिट रहने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिल
Makki Ka Dhokla: राजस्थानी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें मक्की का ढोकला रेसिपी