Green Coffee: ग्रीन कॉफी Weight Loss, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने के साथ Diabetes में भी कमाल! जानें और भी कई फायदे

Green Coffee: वजन कम करने के लिए लोग क्‍या-क्‍या नहीं करते हैं. डाइटिंग (Dieting) से लेकर जिम (Gym) और एक्सरसाइज (Exercise) तक हर हथकंडे अपनाते हैं. लेकिन जब घर बैठे वजन कम (Weight Loss) किया जा सकता है तो क्यों शरीर के साथ खिलवाड़ करना! जी हां ग्रीन कॉफी (Green Coffee) से वजन घटाया जा सकता है.

   |  Updated: January 17, 2020 19:13 IST

Reddit
Is Green Coffee good for losing weight | Green coffee bean extract has anti-diabetic benefits | 10 Best Green Coffee For Weight Loss In India 2020

Green Coffee: ग्रीन कॉफी वजन घटाने के साथ डाइबिटीज और ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मददगार हो सकती है

Highlights
  • ग्रीन कॉफी वजन घटाने के साथ ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में भी फायदेमंद.
  • ग्रीन कॉफी ब्लड शुगर कंट्रोल करने में भी फायदेमंद हो सकती है.
  • जानें ग्रीन कॉफी के कई और कमाल के फायदे.

Green Coffee: वजन कम करने के लिए लोग क्‍या-क्‍या नहीं करते हैं. डाइटिंग (Dieting) से लेकर जिम (Gym) और एक्सरसाइज (Exercise) तक हर हथकंडे अपनाते हैं. लेकिन जब घर बैठे वजन कम (Weight Loss) किया जा सकता है तो क्यों शरीर के साथ खिलवाड़ करना! जी हां ग्रीन कॉफी (Green Coffee) से वजन घटाया जा सकता है. साथ ही मोटापे घटाने (Reduce Obesity) के लिए ग्रीन कॉफी रामबाण साबित हो सकती है. कुछ लोग वजन कम करने के लिए रोज खाली पेट (Empty Stomach) करेले और घिया का जूस पीते हैं. लेकिन कुछ ही दिनों में इसके नुकसान नजर आने लगते हैं. सामान्य कॉफी का ज्यादा सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है. क्योंकि कॉफी में मौजूद कैफीन (Caffeine) शरीर में आयरन बाधित करता है. ऐसे में आप ग्रीन कॉफी का सेवन कर सकते हैं. ग्रीन कॉफी का स्वास्थ्य (Health Benefits Of Green Coffee) पर कोई बुरा असर नहीं होता है! ग्रीन कॉफी में कैफीन की मात्रा न के बराबर होती है.

Newsbeep

फलों और सब्जियों के अलग-अलग रंग बताते हैं उनके फायदे, जानें किस रंग में छुपा है कौन सा गुण



ग्रीन कॉफी सिर्फ वजन घटाने में ही फायदेमंद नहीं बल्कि इसके सेवन से ब्लड प्रेशर (Blood Pressure) और डायबिटीज (Diabetes) को किया जा सकता है. साथ ही ग्रीन कॉफी शरीर में एनर्जी बनाए रखने में मददगार हो सकती है. ग्रीन कॉफी पीने के ऐसे ही कई और भी फायदे हैं. तो यहां हम बता रहे हैं ग्रीन कॉफी के फायदों के बारे में...



इन 5 हेल्दी चीजों को खाली पेट खाना हो सकता है खतरनाक, दिल और पेट की हो सकती हैं समस्याएं!

ग्रीन कॉफी के फायदे | Benefits Of Green Coffee

1. ग्रीन कॉफी वजन घटाने में फायदेमंद

ग्रीन कॉफी बीन्स में भरपूर विटामिन और खनिज पाया जाता है. यह हमारे शरीर में पोषक तत्वों के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है. इससे आपका वजन नियंत्रण में रहता है. ग्रीन कॉफी का सेवन करने से आप अपने वजन को बढ़ने से रोक सकते हैं.



2. ग्रीन कॉफी शरीर में लाएगी एनर्जी

ग्रीन कॉफी बीन्स में क्रोनॉलोजीकल एसिड होता है. इस तरह की कॉफी का सेवन करने से आपका मेटाबॉलिज्म सही रहता है. मेटाबॉलिज्म रेट सही मात्रा में होने से आप में सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है. इससे आप जो भी काम करते हैं उसमें आपका मन सही तरह से लगता है.



तेजी से वजन कम करने में मदद करेगी तुलसी, जानें कैसे करें इस्‍तेमाल

4. डायबिटीज को करे कंट्रोल

ग्रीन कॉफी डाइबिटीज को कंट्रोल करने में फायदेमंद हो सकती है. अगर आप इस तरह की कॉफी पीते हैं तो आप शुगर की मात्रा को कम कर सकते हैं.

8oul3r68Green Coffee: ग्रीन कॉफी ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने में फायदेमंद हो सकती है

रोजाना पिएंगे ये, तो दूर होंगे पिंपल, Diabetes और अस्‍थमा! दिल की सेहत और Weight Loss में भी फायदेमंद



3. रिच एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर

ग्रीन कॉफी बीन्स एंटीऑक्सिडेंट्स से समृद्ध है. शरीर में आने वाली हर हानिकारक प्रभाव से यह आपको दूर व स्वस्थ रखता है. ग्रीन कॉफी के बीन्स 100 प्रतिशत भुने हुए और स्वस्थ्य होते हैं.



5. ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में

कॉफी आपके ब्लड प्रेशर को कंट्रोल कर सकता है. उच्च रक्तचाप होने से हार्ट अटैक, क्रॉनिक किडनी फेल्योर जैसी समस्याओं को रोकता है. ग्रीन ब्रू बीन्स प्लेटलेट्स बनाने में मदद करता है, इससे कॉलेस्ट्रॉल नहीं बढ़ता व रक्तचाप को नियंत्रण में रखता है.



और खबरों के लिए क्लिक करें







Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



ट्विंकल खन्ना ने कई सेलिब्रिटी को दिया चैंलेंज, अक्षय कुमार, सोनाली बेंद्रे और सोनम कपूर ने खोला अपने डब्बे का राज!



Comments

दूध के साथ गुड़ खाने के होते हैं कई गजब फायदे! पेट, जोड़ों का दर्द और मोटापे से लेकर पीरियड्स में भी कमाल



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement