शिल्पा शेट्टी ने शेयर किए स्ट्रॉबेरी के फायदे, यहां देखें पोस्ट

बॉलीवुड में सबसे फिट सेलिब्रेटिज में से एक माने जाने वाली, शिल्पा शेट्टी को अपने सभी हेल्थ सीक्रेट सोशल मीडिया पर शेयर करना पसंद है.

शिल्पा शेट्टी ने शेयर किए स्ट्रॉबेरी के फायदे, यहां देखें पोस्ट

खास बातें

  • शिल्पा शेट्टी को अपने सभी हेल्थ सीक्रेट सोशल मीडिया पर शेयर करना पसंद है.
  • स्ट्रॉबेरी की नरम बनावट और मीठा-तीखा स्वाद होता है.
  • यह फल विटामिन, खनिज और कई पोषक तत्वों से भरा हुआ है.

जब स्वस्थ रहने की बात आती है, तो मौसमी फल सबसे अच्छा विकल्प होते हैं. हर मौसम अपने साथ विभिन्न प्रकार के फल लाता है जो प्राकृतिक रूप से जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और मौसमी बीमारियों को रोकने में मदद करते हैं. सर्दी अपने पूरे चरम पर है और यह लाल स्ट्रॉबेरी खाने का समय है. यह प्रकृति के सबसे खूबसूरत फलों में से एक, स्ट्रॉबेरी की नरम बनावट और मीठा-तीखा स्वाद होता है, जो सबके बीच इसे लोकप्रिय विकल्प बनाता है. आप इस बात से सहमत होंगे कि इस मौसम लाल और रसीले स्ट्रॉबेरी खाने का अलग ही मजा होता है! स्ट्रॉबेरी में समृद्ध पोषक तत्व भी होते हैं. यह फल विटामिन, खनिज और कई पोषक तत्वों से भरा हुआ है और हमारे समग्र स्वास्थ्य को लाभ पहुंचा सकता है. यही कारण है कि बॉलीवुड एक्टर शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को भी इसका पूरा फायदा लेने से खुद को नहीं रोक पा रही. उनका एक ताजा पोस्ट इसका सबूत है.

Hariyali Chicken Murgh Masala: अगली डिनर पार्टी के लिए इस स्वादिष्ट चिकन रेसिपी को आजमाएं- Video Inside

बॉलीवुड में सबसे फिट सेलिब्रेटिज में से एक माने जाने वाली, शिल्पा शेट्टी को अपने सभी हेल्थ सीक्रेट सोशल मीडिया पर शेयर करना पसंद है. समय-समय पर, वह अपनी डेली डाइट, योग सेशन और हमारे दैनिक भोजन को स्वस्थ बनाने के सुझावों को शेयर करती हैं. फिर वह कई स्वस्थ सामग्री और उनके पोषण लाभों के बारे में भी विस्तार से बात करती है. हाल ही में शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पेज 'simplesoulfulapp' पर स्ट्रॉबेरी के फायदों के बारे में बताया. इसके अलावा, उसने मौसमी फल के प्रति अपने प्यार का भी जिक्र किया. "यह #strawberryseason है. क्या आप स्ट्रॉबेरी को उतना ही पसंद करेंगे जितना हम करते हैं?" पोस्ट पढ़े.

स्ट्रॉबेरी के 4 स्वास्थ्य लाभ यहां दिए गए हैं:

1. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर:

स्ट्रॉबेरी एंटीऑक्सिडेंट से समृद्ध होती है जो हमारे शरीर में विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और सूजन को रोकने में मदद करती है. ये कारक वजन घटाने में भी मदद करते हैं.

2. ब्ल्ड प्रेशर को नियंत्रित करता है:

स्ट्रॉबेरी पोटेशियम से भरी हुई है जो ब्ल्ड प्रेशर को नियंत्रित करने में मदद कर सकती है. फल हमारे सिस्टम में सोडियम के प्रभाव को संतुलित करने में मदद करता है, जिससे यह दिल को भी स्वस्थ बनाता है!

3. विटामिन सी में उच्च:

यह फल विटामिन सी से भरपूर होता है जो सर्दियों के दौरान हमारी त्वचा को रूखा और बेजान होने से बचाने में मदद करता है. यह हमारी त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है, जिससे इसे भीतर से पोषण मिलता है.

4. इम्युनिटी बढ़ाता है:

स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी प्रतिरक्षा-स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देने में मदद करता है. यह आगे चलकर सर्दी और फ्लू सहित कई मौसमी बीमारियों को रोकने में मदद कर सकता है.

यहां देखिए शिल्पा शेट्टी की पोस्ट:

अब जब आप स्ट्रॉबेरी के स्वास्थ्य लाभों के बारे में जानते हैं, तो हमारा सुझाव है कि स्वस्थ जीवन के लिए इसे अपने दैनिक आहार में शामिल करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Instant Oats Dosa: एक हेल्दी और क्विक ब्रेकफास्ट के लिए कैसे बनाएं इंस्टेंट ओट्स डोसा-Recipe Inside