नई दिल्ली की इस चाट शॉप मिलती है यह अनोखी मसालेदार जलेबी चाट (देखें वीडियो)

भारतीयों का चटपटी और मसालेदार चाट के प्रति कितना प्यार है यह बात सभी जानते हैं. यहां तक कि देश के हर क्षेत्र में आपको विभिन्न प्रकार की चाटों की भरमार दिखाई देती है.

नई दिल्ली की इस चाट शॉप मिलती है यह अनोखी मसालेदार जलेबी चाट (देखें वीडियो)

खास बातें

  • जलेबी चाट ने लोगों को किया हैरान.
  • इंस्ट्राग्राम पर देखें वीडियो.
  • वीडियो को लोगों का मिलाजुला रिस्पॉस मिला.

भारतीयों का चटपटी और मसालेदार चाट के प्रति कितना प्यार है यह बात सभी जानते हैं. यहां तक कि देश के हर क्षेत्र में आपको विभिन्न प्रकार की चाटों की भरमार दिखाई देती है. क्लासिक आलू टिक्की चाट से लेकर दौलत की चाट और ऑल टाइम फेवरेट समोसा चाट तक, ये सभी व्यंजन इतने मजेदार हैं कि आपकी क्रेविंग को बढ़ा  देते हैं. ठंडी दही, खट्टी और तीखी चटनी, और क्रंची सेव या पापड़ी से भरपूर, स्ट्रीट-स्टाइल चाट अब तक का सबसे कम्फर्ट ईवनिंग स्नैक है. क्या होगा अगर हम आपसे कहें, कि चाट की एक भिन्नता है जो न सिर्फ अनसुनी है, बल्कि कुछ अजीब भी है? एक इंस्टाग्राम वीडियो में नई दिल्ली की सड़कों से एक अनोखी खोज दिखाता है और यह निश्चित रूप से सभी चाट लवर्स को हैरान कर देगा. @delhifoodnest द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में ग्रेटर कैलाश- I के चाट बॉक्स नाम के एक इटरी को 'जलेबी चाट' बनाते हुए दिखाया गया है.

Winter Special: पौष्टिक खाने के लिए कैसे बनाएं पंजाबी स्टाइल मिस्सी रोटी

जी हां, आपने एकदम सही पढ़ा है, जलेबियों से बनी चाट! हालांकि, इंस्टाग्राम पेज ने स्पष्ट किया कि चाट में बिना चीनी की जलेबी का उपयोग किया जाता है, जो अभी तक चीनी की चाशनी में नहीं डूबी हैं. जलेबियों के ऊपर उबले हुए चना, मीठी और नमकीन चटनी, सूखे मसाले, ढेर सारा दही, सेव, अनार और हरा धनिया डाला जाता है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "ईमानदारी से कहूं तो स्वाद उतना अच्छा नहीं था, जितना किसी को उम्मीद होगी". इसे यहां देखें:

यहां तक ​​कि वीडियो पर डिस्क्रिप्शन के साथ, कई लोगों ने सोचा कि यह एक व्यंजन बेकार और पूरी तरह से अनावश्यक भी था. वीडियो पर छोड़े गए कमेंट थे, "फ्यूजन के नाम पर कुछ भी", और "अरे भाई क्यों जलेबी को बदनाम कर रहे हैं, जो जैसा वैसा ही रहने दो ना".

वहीं, बहुत सारे व्यूअर्स ने डिश में दिलचस्पी दिखाई और कमेंट किया की कि वे इसे आजमाना चाहेंगे. "स्वाद कैसा था?" एक कमेंट में पूछा गया, जिस पर पेज ने जवाब दिया "हमें तो नहीं लगा अच्छा". एक अन्य कमेंट में पढ़ा गया, "ये है ना बढ़िया" जिस पर पेज ने उत्तर दिया, "नहीं भाई, जलेबी अकेले ही ठीक था".

जलेबी चाट के बारे में आप क्या सोचते हैं? क्या आप इसे आजमाएंगे? नीचे कमेंट करके हमें बताएं.

पोहे की जगह एक बार जरूर ट्राई करें इस महाराष्ट्रीन ब्रेकफास्ट रेसिपी को

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com