Jasmine Flower Oil: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए चमेली के तेल का करें इस्तेमाल!

Jasmine Flower Oil For Skin: गर्मियों के मौसम में स्किन की केयर करना बहुत जरूरी है. तेज धूम और गर्मी के कारण स्किन को कई समस्याएं होने लगती है. धूल पसीने के चलते चेहरे में पिंपल्स की समस्या, ड्रार्क सर्कल होना आम बात है.

Jasmine Flower Oil: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए चमेली के तेल का करें इस्तेमाल!

Jasmine Flower Oil: महंगी चीजों के बिना भी अपनी स्किन को हेल्दी और चमकदार बना सकते हैं.

खास बातें

  • चमेली के फूलों में मॉइश्चराइजिंग गुण पाए जाते हैं
  • ड्राई स्किन पर चमेली का तेल लगाने से स्किन की नमी बनी रहती है.
  • चमेली के फूलों के रस से स्किन को चमकदार बनाया जा सकता है.

Jasmine Flower Oil For Skin: गर्मियों के मौसम में स्किन की केयर करना बहुत जरूरी है. तेज धूम और गर्मी के कारण स्किन को कई समस्याएं होने लगती है. धूल पसीने के चलते चेहरे में पिंपल्स की समस्या, ड्रार्क-सर्कल होना आम बात है. हर कोई सुंदर दिखना पसंद करता है और चेहरे पर पिंपल्स और डार्क-सर्कल आपकी सुंदरता को खराब करने का काम करते हैं. इन सब स्किन समस्याओं से बचने के लिए हम महंगी-महंगी चीजों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कई बार स्किन का टाइप न पता होने के चलते ये महंगी चीजें भी चेहरे को नुकसान पहुंचा सकती हैं. आपको बता दें कि आप इन महंगी चीजों के बिना भी अपनी स्किन को हेल्दी और चमकदार बना सकते हैं. आज हम आपको ऐसे एक ऑयल के बारे में बता रहे हैं जो आपकी स्किन को चमकदार बनाने में मददगार है. चमेली के फूल काफी खुशबूदार होते हैं. ये तो हम सभी जानते हैं. लेकिन क्या आप चमेली के तेल और चमेली के फूलों के रस के लाभों के बारे में जानते हैं. आपको बता दें कि चमेली के फूलों के रस से स्किन को चमकदार बनाया जा सकता है. तो चलिए बताते हैं आपको इसे इस्तेमाल करने के आसान उपाय.

चेहरे को चमकदार बनाने में मददगार हैं चमेली के फूलः

1. स्किन को फ्रेश रखने के लिएः

चमेली के फूलों में मॉइश्चराइजिंग और हीलिंग गुण बहुत ज्यादा मात्रा में पाए जाते हैं, जिसका इस्तेमाल आप अपने चेहरे की स्किन को फ्रेश रखने के लिए कर सकते हैं. चमेली के फूलों का लेप बना कर तेल में मिलाकर लगाने से चेहरे को चमकदार बनाया जा सकता है.

Sandalwood For Skin: स्किन की हर समस्या का समाधान है चंदन, जानें इस्तेमाल करने के आसान तरीके!

oba881r

चमेली के फूलों में मॉइश्चराइजिंग और हीलिंग गुण बहुत ज्यादा मात्रा में पाए जाते हैं.

2. डार्क सर्कल दूर करने के लिएः

चमेली के पत्तों और फूलों का लेप बनाकर आंखों के नीचे लगाने से आंखों के डार्क सर्कल को कम किया जा सकता है. इससे आंखों की थकान को भी दूर किया जा सकता है. 

3. ड्राई स्किन के लिएः

अगर आप की भी स्किन ड्राई है तो चमेली का तेल आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. ड्राई स्किन पर चमेली का तेल लगाने से स्किन की नमी बनी रहती है. चेहरे की ड्राईनेश को दूर करने के लिए रात को सोने से पहले चेहरे पर चमेली का तेल लगाएं और सुबह चेहरा धो लें. ये चेहरे को ड्राई होने से बचाने में मदद कर सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में इन पांच चीजों से रखें अपनी त्वचा का ध्यान, नहीं होगा स्किन को कोई नुकसान!

Hair Care Diet: सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं तो डाइट में शामिल करें, ये चार बेहतरीन फूड्स

Skin Care Remedies: त्वचा को बनाना है चमकदार तो अपनाएं ये 6 घरेलू उपाय!

Hair Care Tips: बालों को बनाना है मजबूत तो इन पांच चीजों का करें सेवन!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Anti Aging Foods: लंबे समय तक जवां रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये पांच चीजें!