Kalmi Vada: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं क्रिस्पी राजस्थानी स्नैक

Kalmi Vada Recipe: कम से कम कहने के लिए राजस्थानी व्यंजन काफी लुभावने हैं. अधिकांश रेसिपीज में बहुत ही सरल सामग्री का उपयोग किया जाता है लेकिन मसालों से भरपूर टेस्ट हमारे टेस्ट बड पर एक छाप छोड़ते हैं.

खास बातें

  • हमारे कुछ सबसे पसंदीदा क्विक टी टाइम स्नैक राजस्थान से हैं.
  • कलमी वड़ा एक आसान और क्विक फ्राई डिश है.
  • कलमी वड़ा एक टेस्टी रेसिपी है.

Kalmi Vada Recipe:   कम से कम कहने के लिए राजस्थानी व्यंजन काफी लुभावने हैं. अधिकांश रेसिपीज में बहुत ही सरल सामग्री का उपयोग किया जाता है लेकिन मसालों से भरपूर टेस्ट हमारे टेस्ट बड पर एक छाप छोड़ते हैं. प्रसिद्ध दाल बाटी चूरमा, टेंटलाइजिंग लेहसुन की चटनी जिसे आप लगभग किसी भी चीज़ के साथ पेयर कर सकते हैं, और स्वादिष्ट घेवर इस रेसिपी के कई स्वादिष्ट खाने में से एक हैं. लेकिन, अगर आपको लगता है कि राजस्थानी फूड थालियों और समय लेने वाली मिठाइयों के बारे में है, तो आप अधिक गलत नहीं हो सकते. क्योंकि मानो या न मानो, हमारे कुछ सबसे पसंदीदा क्विक टी टाइम स्नैक राजस्थान से हैं, सोचो भुजिया, कचौरी, मिर्ची वड़ा आदि. तो सभी चीजों की भूमि से मसालेदार और स्वादिष्ट- हम आपके लिए लाए हैं एक और स्नैक- कलमी वड़ा.

कलमी वड़ा एक आसान और क्विक फ्राई डिश है जिसे आप दिन में कभी भी बना सकते हैं. इसे अलग-अलग तरह की दालों से बनाया जाता है, इसके लिए बस कुछ ही साधारण मसालों की आवश्यकता होती है, और आपके राजस्थानी क्रिस्पी ट्रीट कुछ ही समय में तैयार हो जाएंगे. विधि यह है कि पहले वड़े फ्राई करें और फिर इसे स्ट्रिप्स में काट लें और उन्हें फिर से फ्राई करें, इस तरह आपको एक क्रंची टेक्स्चर मिलता है, इसे मसालेदार लहसुन की चटनी या अपनी पसंद की चटनी के साथ पेयर कर सकते हैं. क्या आप इस स्वादिष्ट स्नैक को बनाने में रुचि रखते हैं? रेसिपी के लिए पढ़ें.

9ubpg6i8
कलमी वड़ा अलग-अलग तरह की दालों से बनाया जाता है 

कलमी वड़ा बनाने की रेसिपीः (How To Make Kalmi Vada)

सबसे पहले आपको उड़द की दाल, चना दाल और मूंग दाल को रात भर भिगो कर रखना है. अगले दिन इन सभी दालों को थोड़े से पानी के साथ पीस लें. अन्य सभी सूखी सामग्री डालें, मध्यम आकार के फ्लैट डिस्क बनाएं और गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई, स्ट्रिप्स में काट लें और कुछ और भूनें. चटनी या अपनी पसंद के डिप के साथ अपने क्रिस्पी राजस्थानी स्नैक का आनंद लें. स्टेप-स्टेप-बाय-बाय रेसिपी के लिए हेडर में देखें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Goan Egg Curry Recipe: मलाईदार और मसालेदार गोवा एग करी बनाने का आसान तरीका
No-Butter Butter Chicken: बिना मक्खन के इस तरह बनाएं क्लासिक चिकन करी, यहां देखें रेसिपी
Egg Roll Recipe: घर पर बनाएं बाजार जैसे टेस्टी एग रोल, यहां है आसान रेसिपी
White Butter Benefits: चौंका देंगे आपको सफेद मक्खन के ये फायदे, जानिए सफेद मक्खन बनाने की विधि