Yera Sukha Recipe: कुछ यूनिक की है तलाश तो ट्राई करें केरल की यह लिप-स्मैकिंग प्रॉन डिश

Kerala Yera Sukha Recipe: सी फूड्स में एक चीज जो सबसे अलग है वह निश्चित रूप से क्रीस्पी और सॉफ्ट झींगे हैं. आप इसे करी में पका सकते हैं या लहसुन के बटर में फ्राई कर सकते हैं, झींगा का आनंद किसी भी चीज़ के साथ लिया जा सकता है!

Yera Sukha Recipe: कुछ यूनिक की है तलाश तो ट्राई करें केरल की यह लिप-स्मैकिंग प्रॉन डिश

Yera Sukha Recipe: झींगा कैलोरी में कम और पोषण में उच्च होने के लिए जाना जाता है.

खास बातें

  • यह क्रीस्पी फ्राई फिश की सुगंध है.
  • झींगा का आनंद किसी भी चीज़ के साथ लिया जा सकता है!
  • येरा सूखा की रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Kerala Yera Sukha Recipe:  यह क्रीस्पी फ्राई फिश की सुगंध है, चाहे वह फिश मलय करी हो या स्वादिष्ट गोअन केकड़ा करी, आपको सी फूड में शामिल होने के लिए क्रेब करती हैं. करी, स्टॉज या सिर्फ मसालों में पकाया जाता है- सी फूड लवर्स के रूप में, ये सभी डिश और कई अन्य हमारी लिस्ट में सबसे ऊपर आ गए हैं. लेकिन इन फूड्स में एक चीज जो सबसे अलग है वह निश्चित रूप से क्रीस्पी और सॉफ्ट झींगे हैं. आप इसे करी में पका सकते हैं या लहसुन के बटर में फ्राई कर सकते हैं, झींगा का आनंद किसी भी चीज़ के साथ लिया जा सकता है! तो, अगर आप भी झींगे पकाने के लिए कुछ स्वादिष्ट और नई रेसिपी में शामिल होना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए दक्षिण साउथ-येरा सूखा से एक विशेषता लेकर आए हैं.

झींगा कैलोरी में कम और पोषण में उच्च होने के लिए जाना जाता है. यह सी फूड आपके हार्ट हेल्थ में सुधार कर सकता है, मांसपेशियों का निर्माण कर सकता है और इम्यूनिटी को बढ़ा सकता है. इन लाभों और झींगे की अच्छाइयों के साथ, यह निस्संदेह केरल के स्पेशल मसालों में पकाई गई एक स्वादिष्ट झींगा रेसिपी में शामिल होने का समय है जो इस डिश को एक यूनिक स्वाद देती है!

p817hkv8

यह सी फूड आपके हार्ट हेल्थ में सुधार कर सकता है.

आप इस डिश को आसानी से बना सकते हैं जब आप कुछ सी फूड की क्रेविंग रखते हैं, इसे चावल, पराठे या चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं, और यह आपके परिवार के बीच हिट होगा.

यहां जानें येरा सूखा रेसिपीः (Here Is The Recipe Of Yera Sukha)

सबसे पहले आपको झींगे को नमक और हल्दी के साथ मैरीनेट करना होगा और गर्म तेल में तलना होगा, फिर, थोड़ा तेल डालें और एक अलग पैन में एक स्टोन फ्लॉवर, सौंफ और सूखी लाल मिर्च डालें. फिर कटा हुआ प्याज, शिमला मिर्च करी पत्ता, अदरक और लहसुन का पेस्ट डालें, गोल्डन ब्राउन होने तक चलाएं.

अब हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, कटा हुआ टमाटर और नमक डालें, टमाटर के अच्छे से गलने तक मिलाएं, तले हुए झींगे को ऊपर तैयार मिश्रण में डालें, सर्विंग प्लेट पर रखें, तले हुए करी पत्ते और कटी हुई सूखी लाल मिर्च से गार्निश करें.

येरा सूखा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chinese Cheela: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं चाइनीज चीला
Raw Paneer For Health: मोटापा, स्किन और स्ट्रेस समेत कच्चा पनीर खाने के 7 फायदे
Ghee For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए घी का ऐसे करें सेवन
Fruits For Immunity: मॉनसून में इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए इन 6 फलों का करें सेवन
Schezwan Paneer : घर पर कैसे बनाएं इस स्वादिष्ट इंडो-चाइनीज व्यंजन को- Recipe Inside