Keto Snacks: मोटापे की चिंता किए बिना इन कीटो स्नैक्स के ले सकते हैं मजे, यहां देखें रेसिपीज

Keto Snacks For Weight Loss: शाम के पांच बजते ही चाय के साथ कुछ चटपटा खाने की क्रविंग होने लगती है. लेकिन भूख और वजन दोनों को बैलेंस करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है.

Keto Snacks: मोटापे की चिंता किए बिना इन कीटो स्नैक्स के ले सकते हैं मजे, यहां देखें रेसिपीज

Keto Snacks: कीटो डाइट कम कार्ब, हाई फैट डाइट है.

Keto Snacks For Weight Loss:  शाम के पांच बजते ही चाय के साथ कुछ चटपटा खाने की क्रविंग होने लगती है. लेकिन भूख और वजन दोनों को बैलेंस करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. दरअसल मोटापा आज के समय की एक गंभीर समस्या में से एक है. और इसकी एक वजह है हमारा खराब खान-पान और लाइफस्टाइल. वजन को कंट्रोल करने के लिए डाइट और एक्सरसाइज दोनों ही जरूरी है. लेकिन अगर आप अपने टेस्ट बड के साथ बिना समझौता किए वजन को कम करना चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए कुछ टेस्टी कीटो स्नैक्स हैं जिन्हें आप वजन की चिंता किए बिना खा सकते हैं. कीटो डाइट कम कार्ब, हाई फैट डाइट है, जो शरीर को ऊर्जा के लिए वसा जलाने के लिए मजबूर करता है जिससे वजन घटाने में मदद मिल सकती है. तो बिना देर किए चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ स्नैक्स. 

स्वाद और सेहत के परफेक्ट कॉम्बिनेशन के लिए यहां देखें कीटो स्नैक्सः

1. कीटो उपमा-

उपमा एक पॉपुलर ब्रेकफास्ट है. उपमा को आप वेटलॉस डाइट में शामिल कर सकते हैं. ये बनाने में आसान और स्वाद में लाजवाब है. इस रेसिपी को आमतौर पर सूजी से बनाया जाता है और फिर इसे मसालों के साथ उबाला जाता है. लेकिन कीटो उपमा को सूजी की जगह फूलगोभी से बनाया जाता है. इसे आप रेगुलर उपमा की तरह ही बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

5vfish3o

2. कीटो वेज मोमोज-

शाम के समय गली, नुक्कड हर जगह आपको मोमो के स्टॉल नजर आएंगे. अगर आपको भी मोमो खाना पसंद है तो आप कीटो मोमो को डाइट में शामिल कर सकते हैं. कीटो वेज मोमोज लो-कार्ब टेस्टी और हेल्दी रेसिपी है जिसे आसानी से घर पर बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. कीटो समोसा-

समोसा इंडिया में सबसे ज्यादा खाया जाने वाला स्नैक्स आइटम है. समोसा लवर को ब्रेकफास्ट में स्नैक्स में कभी भी समोसा मिल जाए वो मना नहीं करेंगे. तो अगर आप भी समोसा खाने के शौकीन हैं लेकिन, सिर्फ इसलिए नहीं खा रहे कि कहीं आपका वजन न बढ़ जाए, तो परेशान न हो हम आपके लिए लेकर आए हैं ये कीटो समोसा, जो स्वाद और सेहत को बरकरार रखने में मदद कर सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Summer Anti Aging Diet: स्किन को हेल्दी और लंबे समय तक जवां रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स
Singapore Rice Recipe: कुछ हटकर और टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें सिंगापुर फ्राइड राइस
Iranian Omelette: ऑमलेट को दें एक नया ट्विस्ट और बनाएं स्वादिष्ट ईरानी ऑमलेट
5 Best Thandai Recipes: गर्मी में खुद को रखना चाहते हैं तरोताजा तो ट्राई करें ये पांच ठंडाई रेसिपीज
Weekend Special: इन पांच महाराष्ट्रीयन व्यंजन वेज करी के साथ अपने वीकेंड को बनाएं मजेदार