Khatti Meethi Dal: कम्फर्ट मील के लिए दाल तड़का या दाल मखनी से हटकर खट्टी मीठी दाल रेसिपी को करें ट्राई

Khatti Meethi Dal Recipe: भारत का दाल के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है. यह भारतीय घरों में एक टिपिकल मील का पार्ट हैं जो कई अलग-अलग किस्मों में है. दाल प्रोटीन जैसे पोषक तत्वों का एक पावर हाउस है. प्रोटीन हमारे शरीर का बिल्डिंग ब्लॉक है.

Khatti Meethi Dal: कम्फर्ट मील के लिए दाल तड़का या दाल मखनी से हटकर खट्टी मीठी दाल रेसिपी को करें ट्राई

Khatti Meethi Dal: दाल वजन घटाने में भी मदद कर सकती है.

खास बातें

  • दाल प्रोटीन का अच्छा सोर्स है.
  • दाल मांसपेशियों के निर्माण में सहायता करती है.
  • खट्टी मीठी दाल रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Khatti Meethi Dal Recipe: भारत का दाल के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है. यह भारतीय घरों में एक टिपिकल मील का पार्ट हैं जो कई अलग-अलग किस्मों में है. रिच क्रीमी दाल मखनी हो, मूंग दाल की खिचड़ी, या ललचाने वाला दाल तड़का. कोई आश्चर्य नहीं कि बहुत सारे व्यंजन हैं जो साधारण दाल के साथ बनाए जा सकते हैं. चीला, सांबर, खिचड़ी पकौड़े और भी बहुत कुछ! फिर भी, विभिन्न मसालों और जड़ी-बूटियों के स्वाद के साथ एक साधारण दाल हमें कभी संतुष्ट नहीं कर पाती है.

सिर्फ आरामदायक और स्वादिष्ट ही नहीं, दाल प्रोटीन जैसे पोषक तत्वों का एक पावर हाउस है. प्रोटीन हमारे शरीर का बिल्डिंग ब्लॉक है. यह मांसपेशियों के निर्माण में सहायता करता है, मांसपेशियों की रिकवरी, सेल संरचना का समर्थन करता है, और त्वचा, बालों और नाखूनों के स्वास्थ्य को बढ़ाता है. शरीर को पोषण देने के अलावा, प्रोटीन से भरपूर दाल आपको लंबे समय तक भरा हुआ एहसास करने में मदद करती है जो वजन घटाने में भी मदद कर सकती है. और अगर आपके खाने के आराम का मतलब दाल है तो हमारे पास ट्राई करने के लिए सबसे अच्छी दाल रेसिपी है!

दाल तड़का, दाल फ्राई या दाल मखनी से हटकर खट्टी मीठी दाल में पाव भाजी मसाला और इमली के स्वाद के साथ एक ये एक दिलचस्प ट्रिट है.

b6f3rt0g

यह टेंगी, टैंटलाइज़िंग दाल एक सुपर क्विक है.

कैसे बनाएं खट्टी मीठी दालः (How To Make Khatti Meethi Dal)

यह टेंगी, टैंटलाइज़िंग दाल एक सुपर क्विक है, जिसे दोपहर के भोजन के लिए एक साथ रखा जाता है या सुबह टिफिन के लिए पैक किया जाता है. आपको बस इतना करना है कि पीले रंग की दाल को हल्दी, नमक और चीनी के साथ अच्छी तरह से पकने तक पकाना है और फिर बाकी की सामग्री को पल्पी होने तक मिलाना है. टेंगी इमली और मसालेदार मिर्च दाल को एक सुगंधित स्वाद देता है, जो सरसों और करी के पत्तों के तड़के के साथ मिलने के बाद एक सुंदर रंग में बदल जाता है. जल्दी, आसान और बिल्कुल स्वादिष्ट

खट्टी मीठी दाल की पूरी रेसिपी यहां क्लिक करें. 

आप इस स्वादिष्ट दाल को रोटी या चावल के साथ एक हेल्दी मील में शामिल कर सकते हैं, जो हल्के लंच या डिनर के लिए एकदम सही है. अपने अगले मील के लिए इस दिलचस्प दाल रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Weight Loss: दाल चावल या दाल रोटी वजन घटाने के लिए क्या है बेहतर? Experts Reveal

Watermelon Peel Benefits: सेहत के लिए बहुत गुणकारी हैं तरबूज के छिलके!

Happy Birthday Tanushree Dutta: यहां जाने तुनश्री दत्ता की 'Yogic Diet' के बारे में और क्या है पोस्ट बर्थ प्लान

World Sleep Day 2021: आज है 'वर्ल्ड स्लीप डे', जानें महत्व, थीम और हेल्दी फूड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Sugarcane Juice Benefits: गन्ने के जूस के पांच हैरान करने वाले फायदे!