Egg Chowmein Recipe: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं कोलकाता-स्टाइल एग चाउमीन रेसिपी

Kolkata-Style Egg Chowmein: कोलकाता स्ट्रीट फूड में नॉनवेजिटेरियन और वेजिटेरियन डिलाइट दोनों तरह के व्यंजनों की एक बड़ी वैराइटी है. फ्लेवर से भरपूर, यह अंडा चाउमीन रेसिपी अंडा, सॉस और देसी मसालों से भरी हुई है जो इसे एक सुपर हेल्दी ट्रीट बनाती है.

Egg Chowmein Recipe: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं कोलकाता-स्टाइल एग चाउमीन रेसिपी

Egg Chowmein Recipe: एग चाउमीन स्वाद और सेहत से भरपूर है.

खास बातें

  • एग चाउमीन एक टेस्टी रेसिपी है.
  • एग चाउमीन कोलकाता में काफी पॉपुलर है.
  • एग चाउमीन को आसानी से घर पर बनाया जा सकता है.

Kolkata-Style Egg Chowmein: यदि आप कभी कोलकाता गए हैं, तो स्ट्रीट फूड के साथ शहर के आइकोनिक लव अफेयर से बचने का कोई रास्ता नहीं है. नॉनवेजिटेरियन और वेजिटेरियन डिलाइट दोनों तरह के व्यंजनों की एक बड़ी वैराइटी है. कोलकाता में स्ट्रीट फूड फेयर अपनी एक रिच और संपूर्ण जर्नी साझा करता है. शहर की हर गली और कोने में, खाने और चेरीश के लिए कुछ है, चाहे वह क्लासिक काठी रोल, पुचका, झालमुरी और बहुत कुछ, जो इसे खाने के शौक़ीन के सपने को साकार करता है. ऐसा ही एक व्यंजन है कोलकाता का क्लासिक स्ट्रीट फूड- अंडा चाउमीन. कोलकाता की अंडे की रेसिपी एक झटपट डिनर या लंच के लिए परफेक्ट है. यह बच्चों और बड़ों दोनों के बीच समान रूप से एक पसंद की जाती है. 

फ्लेवर से भरपूर, यह अंडा चाउमीन रेसिपी अंडा, सॉस और देसी मसालों से भरी हुई है जो इसे एक सुपर हेल्दी ट्रीट बनाती है. तो, अगर आप सोच रहे हैं कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए तो परेशान न हो. यहां हम आपके लिए एक सुपर आसान रेसिपी लेकर आए हैं, जो सिर्फ 20 मिनट या उससे भी कम समय में तैयार हो सकती है. तो चलो रेसिपी शुरू करते है.

कोलकाता स्टाइल एग चाउमीनः (How To Make Kolkata-Style Egg Chowmein)

रेसिपी शुरू करने के लिए, आपको गाजर, प्याज, शिमला मिर्च और गोभी जैसी सब्जियों को काटने की जरूरत है. फिर हरी मिर्च और लहसुन को काट लें. नूडल्स को तब तक उबालें जब तक वे चबाने और स्प्रिंगदार न हो जाएं. 

प्रो टिप्स: सावधान रहें कि ज़्यादा न पकाएं.

एक पैन में तेल गरम करें, हरी मिर्च और लहसुन डालें. फिर सब्जियां डालें और उन्हें लगभग 2 मिनट तक भूनें. अब एक दूसरे पैन में वेजिटेबल ऑयल गर्म करें और मीडियन आंच पर अंडे को फ्राई करें. फ्राई हुए अंडे को सब्जियों के साथ मिलाएं और छना हुआ नूडल्स डालें. आखिर में मसाले और सॉस डालकर अच्छी तरह मिला लें.

एग चाउमीन की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Matar Paneer Pulao: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल मटर पनीर पुलाव
Matar Ka Halwa: हलवा खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक विंटर स्पेशल मटर हलवा
Boost Your Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवन
Gooseberry Side Effects: इन लोगों के लिए नुकसानदायक है आंवले का सेवन