Ladoo For Winter: सर्दियों में हेल्दी और फिट रहने के लिए इन लड्डू रेसिपीज को करें ट्राई

Ladoo Recipes For Winter: खाना खाने के बाद कुछ मीठा मिल जाएं तो कहने ही क्या. इन लड्डूओं को डाइट में शामिल कर आप स्वाद के साथ-साथ सेहत का भी ख्याल रख सकते हैं.

Ladoo For Winter: सर्दियों में हेल्दी और फिट रहने के लिए इन लड्डू रेसिपीज को करें ट्राई

Ladoo For Winter: मीठे का ज्यादा सेवन सेहत के लिए हानिकारक हो सकते है.

खास बातें

  • लड्डू बहुत ही स्वादिष्ट डेज़र्ट है.
  • सर्दियों में मेवे के लड्डू फायदेमंद माने जाते हैं.
  • कैरेट लड्डू स्वाद और सेहत से भरपूर होते हैं.

Ladoo Recipes For Winter: खाना खाने के बाद कुछ मीठा मिल जाएं तो कहने ही क्या. लेकिन मीठा खाने को लेकर मन में हमेशा एक सवाल परेशान करता है कि कही मीठे का ज्यादा सेवन सेहत के लिए हानिकारक न बन जाए तो, अगर आप मीठा खाना चाहते है लेकिन, सिर्फ इस वजह से नहीं खाते कि इसमें पौष्टिकता की कमी है तो हम आपको ऐसे लड्डूओं (Ladoo For Winter) के बारे में बता रहे हैं जो, आपकी मीठे की क्रविंग को दूर करने के साथ-साथ सेहत का भी ख्याल रखने का काम कर सकते हैं. इन लड्डूओं (Ladoo Recipes) को डाइट में शामिल कर आप सर्दियों में इम्यूनिटी को मजबूत बना सकते हैं. मजबूत इम्यूनिटी शरीर को कई वायरल संक्रमण से बचाने में मदद कर सकती है. इतना ही नहीं ये हड्डियों को मजबूत और हड्डियों के दर्द को भी कम करने में मदद कर सकते हैं. तो आइए देर किस बात की जानते हैं ऐसे ही पोषण से भरपूर लड्डूओं के बारे में.

स्वाद और सेहत से भरपूर हैं ये लड्डूः

1. प्रोटीन लड्डूः

सर्दियों के मौसम में प्रोटीन की कमी को दूर करने के लिए आप प्रोटीन से भरपूर लड्डू की रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. इन लड्डूओं को मिक्स ड्राई फ्रूट्स, किशमिश, खजूर, ओट्स का आटा, घी से बनाया जाता है. ये शरीर को सेहतमंद रखने में मदद कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. कैरेट लड्डूः

कैरेट लड्डू बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी है. असल में ये स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि हेल्दी भी है. सर्दियों के मौसम में आपको मार्केट में आसानी से गाजर मिल जाएगी. गाजर को सेहत के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है. गाजर में पाए जाने वाले पोषक तत्व इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं. इस लड्डू की रेसिपी को बनाने के लिए गाजर , घी, इलाइची पाउडर, नारियल, किशमिश, चीनी आदि की आवश्यकता होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

qp0q0f4g

गाजर को सेहत के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है. 

3. डेट्स एंड नट्स लड्डूः

ठंड के मौसम में नट्स का सेवन काफी फायदेमंद माना जाता है. नट्स शरीर को अंदर से गर्म रखने और सर्दियों से बचाने में मदद कर सकते हैं. अगर आप मीठा खाने के शौकीन हैं तो, आपको ये डेट्स एंड नट्स लड्डू बहुत पसंद आने वाले हैं. इनको बनाना काफी आसान है. इसमें खजूर, नट्स, नारियल आदि का इस्तेमला किया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करे. 

What Is Prostate Cancer: Symptoms, Diagnosis & Treatment | क्या होता है प्रोस्‍टेट, एक्सपर्ट के जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Sprouted Wheat Benefits: थायराइड, शुगर और पाचन समेत अंकुरित गेहूं खाने के पांच अचूक फायदे
Sugar Alternatives: चीनी की जगह इन तीन चीजों को डाइट में करें शामिल, मिलेंगे जबरदस्त फायदे
Kulfa Saag Benefits: सर्दियों में कुल्फा साग खाने के 6 कमाल के फायदे
Masaledar Gujarati Snack: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी स्पाइसी गुजराती मसाला ढोकला रेसिपी