जले और चिपचिपे स्टिकी तवे पर कैसे बनाएं डोसा जानें टिप्स और गरमा-गर्म डोसे का लें मजा

Plain Dosa Recipe In Hindi : अगर आपका तवा किसी कारण से चिपचिपा या जला हुआ है और आप उस पर बैटर डालते हैं तो यह मटमैला हो जाता है.

Deeksha Sarin  |  Updated: September 21, 2019 17:56 IST

Reddit
Learn how to make dosa on a burnt and sticky sticky pan, and enjoy the hot dosa | dosa kese banyein, tawa, sticky tawa

स्टिकी तवे को ठीक कर मजे लें घर बने डोसा का

Easy Dosa Recipe: अगर आप संडे को घर पर किसी आलसी दिन की तरह बिता रहे हैं. अचानक आपका मन गरमा-गर्म साउथ इंडियन खाना खाने का करे और आप मन बनाकर कुरकुरा डोसा बनाने के लिए किचन में जाते हैं और डोसा बनाने पर आपका डोसा तवा चिपचिपा हो जाता है जो कि डोसा बनाने के लिए काफी बड़ी परेशानी है. अगर आपका तवा किसी कारण से चिपचिपा या जला हुआ है और आप उस पर बैटर डालते हैं तो यह मटमैला हो जाता है. साथ ही यह पकता भी नहीं है और इसपर गांठ पर पड़ जाती हैं. आप डोसे के किनारों पर कितना भी तेल ड़ालें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. यहां तक कि अगर आप नॉन-स्टिक तवा का भी इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यह भी थोड़ी देर इस्तेमाल करने के बाद चिपचिपा जाता है, लेकिन हम लाये हैं आपके लिए ऐसी टिप्स जिससे न तो डोसा खराब होगा न ही आपको जले या चिपचिपे तवे से परेशानी होगी. 



rp28tpng

Dosa In Hindi : स्टिकी डोसा तवा को ठीक कर लें क्रिस्पी डोसे का मजा. 



स्टिकी डोसा तवा को ठीक करने के टिप्स:  

चिपचिपे से डोसा तवा को ठीक करने के लिए आपको बस रोजाना एक मुट्ठी अटा लें और इसे डोसा तवा पर सेकें, फिर अपनी उंगलियों की मदद से आटे को तवा पर रगड़ें. एक बार जब यह हो जाता है, उसके बाद आटे को धो दें, और तवे की सतह को तौलिए से साफ कर लें, एक बार जब आप डोसा बनाना शुरू कर दें तो तवा को धीमी आंच पर रखें औऱ धीमे-धीमें आंच को तेज करें. हर बार जब आप घर पर डोसा बनाने की सोचते हैं तो इस टिप का इस्तेमाल करें. यह काफी आसान टिप है और यह आपके समय और मेहनत को भी बर्बाद नहीं जाने देगी.

हमने आपको इस टिप के बारे में बताया है तो आप जब भी डोसा बनाएं तो इस टिप जरूर यूज करें. अगर आपको इसी तरह की कमाल की टिप्स चाहिए तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

मंगेतर से चॉकलेट छुपाने के लिए एक शख्स ने फ्रिज में बनाया लॉकर, महिला ने सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीरें, हुई वायरल(Viral)

और खबरों के लिए क्लिक करें

Comments



About Deeksha SarinAn eccentric foodie and a die-hard falooda lover, Deeksha loves riding scooty in search of good street food! A piping hot cup of adrak wali chai can make her day bright and shiny!

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement