नींबू का रस और पौष्टिक आहार दूर करता है स्ट्रेच मार्क्‍स

क्या आप अच्छी और साफ स्किन चाहते हैं? अगर हां, तो इसके लिए जरूरी हैं आप पौष्टिक आहार लें.

नींबू का रस और पौष्टिक आहार दूर करता है स्ट्रेच मार्क्‍स

नई दिल्ली:

क्या आप अच्छी और साफ स्किन चाहते हैं? अगर हां, तो इसके लिए जरूरी हैं आप पौष्टिक आहार लें और निशान वाली जगह पर नींबू का रस लगाएं। गुड़गांव के पारस हॉस्पिटल के कॉस्मेटिक और प्लास्टिक सर्जरी सलाहकार मंदीप सिंह ने कुछ ऐसे ही उपयोगी टिप्स बताए हैं, आइए डालें इन पर एक नजरः

खूब पानी पिएं: साफ और चमकती हुई स्किन के लिए एक दिन में आठ से 10 गिलास पानी जरूर पिएं। ऐसा करने से स्किन पर मौजूद स्ट्रेच मार्क्‍स धीरे-धीरे दूर हो जाएंगे।

 

Reduced Sex Drive? 6 सुपरफूड जो बढ़ाएंगे आपकी लिबिडो
 

दिल की बीमारियों का खतरा दोगुना कर सकता है HIV Infection

 

 

 


पौष्टिक भोजन है जरूरी: हेल्दी स्किन के लिए विटामिन सी और ई, जिंक, सिलिका और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर संतुलित और पौष्टिक आहार चुनें। जुड़ी हुई कोशिकाओं को फिर से नया बनाने के लिए विटामिन विशेष रूप से ज़रूरी है। खाने में स्ट्रॉबेरी,  जामुन,  पालक,  गाजर,  हरी बींस,  साग, बादाम और खाद्य बीज शामिल करें।

 

Diabetes: ये तीन चीजें करेंगी ब्लड शुगर लेवल को कम, यहां है आयुर्वेदिक नुस्खे...

Eggs For Diabetes: क्‍या डायबिटीज रोगी खा सकते हैं अंडे? यहां है जवाब

 
 


नींबू का रस: नींबू का रस एक प्राकृतिक अमल है, जो स्ट्रेच मार्क्‍स को हल्का करता है। स्किन पर निशान वाली जगह पर नींबू के रस को दस मिनट के लिए लगाएं और फिर धो लें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रीम और मॉश्चराइज: ऐसी क्रीम और मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करें, जो स्किन में खिंचाव या कसाव लाने में मदद करे। पुराने स्ट्रेच मार्क्‍स दूर करने के लिए लोशन और क्रीम बेस्ट ऑप्शन है। रेटीनोइक अमल वाली क्रीम नए स्ट्रेच मार्क्‍स के लिए अच्छी रहती है।

 

और खबरों के लिए क्लिक करें.