Lockdown Cooking: क्या आप अपने शाम के कुछ स्नैक्स बोर हो गए हैं? बिना समय गवाएं इस अप्पे कचौरी को करें ट्राई

Lockdown Cooking: अप्पे कचौरी (Appe Kachori) बनाने के लिए कुछ जरूरी सामग्री चाहिए होती है जैसे उबले हुए आलू (Boiled Potatoes), चावल का आटा, हरी मिर्च (Green Chilies), अदरक, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, अजवाइन (Ajwain). अप्पे कचोरी आपके स्नैक्स में एक या सुखद रंग जोड़ देगी यह वादा है!

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: April 14, 2020 10:17 IST

Reddit
Lockdown Cooking: Are You Bored Of Some Of Your Evening Snacks? Try This Appe Kachori Without Wasting Time

Easy Evning Snacks: इस रेसिपी के साथ लें शाम के स्नैक्स का आनंद

Highlights
  • अप्पे को पड्डु, गुलियप्प और पोंगनालु भी कहा जाता है.
  • अप्पे कचोड़ी को एक शानदार ब्रेकफास्ट में भी शामिल किया जा सकता है.
  • अप्पे कचोड़ी को आप शाम के स्नैक्स के लिए तैयार कर सकते हैं.

Appe Kachori Recipe: लॉकडाउन (Lockdown) के कारण आपका जीवन कैसे बदल गया है? आपका एक ही जवाब होगा! - खाना पकाने (Cooking) में एक्सपर्ट हो गए हैं. अगर हम करीब से देखें तो मशहूर हस्तियों सहित हर दूसरा व्यक्ति खाना बनाने के लिए कई प्रयोग कर रहा है, वह भी सीमित सामग्री या बचे-खुचे खाने (Left-over Food) के साथ. ऐसे व्यंजनों की सूची में शामिल होने के लिए, यहां हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे बहुत ही कम सामग्री के साथ आसानी से बनाया जा सकता है जी हां वह है अप्पे कचौरी (Appe Kachori). अप्पे, कोकानी भोजन में एक लोकप्रिय नाश्ता या स्नैक है जिसे काफी पसंद किया जाता है. यह स्नैक्स तला हुआ गोल आकार का होता है जो आमतौर पर चावल और उड़द की दाल (Urad Dal), या बचे-खुचे इडली बैटर के साथ तैयार किया जाता है. कहा जाता है कि साउथ इंडिया के विभिन्न हिस्सों में अप्पे के कई नाम हैं - पड्डू, गुलियप्पा, गुलिट्टू, यारियप्पा, गुंडपोंग्लू और पोंगनालु.

Weight Loss: एक्स्ट्रा बॉडी फैट और पेट की चर्बी को आसानी से घटा देते हैं ये 4 असरदार जूस, पाचन के लिए भी हैं शानदार!

अप्पे कचौरी रेसिपी को फूड ब्लोगर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर किया है. यह रेसिपी आपके रोजाना स्नैक्स में एक नया ट्विस्ट जोड़ने का काम कर सकती है. साथ ही, यह आसान रेसिपी आपके शाम के नाश्ते के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प भी हो सकती है. अप्पे कचौरी बनाने के लिए आपको जिन कुछ सामग्रियों की जरूरत है, उनमें उबले हुए आलू, चावल का आटा, हरी मिर्च, अदरक, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, अजवाइन शामिल हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि, आपको अप्पे कचौरी बनाने के लिए बहुत कम मात्रा में तेल की आवश्यकता होगी. जो इसे एक हेल्दी स्नैक विकल्प भी बनाता है. इस रेसिपी को घर पर ट्राई करें और चटनी या शेजवान सॉस के साथ आनंद लें. हमें अपनी प्रतिक्रिया दें.

यहां देखें अप्पे कचौरी बनाने की रेसिपी वीडियो:





फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



पाचन तुरुस्थ करने और मोटापा घटाने के साथ Blood Sugar कंट्रोल करने के लिए कमाल हैं ये फूड्स!

Comments



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement