Lockdown Cooking: अंडा बनाने की यूनिक और जल्दी बनने वाली रेसिपी ढूंढ रहे हैं? इस आसान रेसिपी से बनाएं तुर्किस अंडे

Turkish Eggs Recipe: हम आपको तुर्की अंडे की रेसिपी के बारे में बताने वाले हैं, जिसे तुर्की में 'सिलिबिर' भी कहा जाता है. घर में बनाने के लिए भी सिलिबिर आमलेट की तरह ही है. यह उस के लिए एकदम सही रेसिपी है जब आप जल्दी और आसानी से किसी चीज़ को तैयार करना चाहते हैं.

Lockdown Cooking: अंडा बनाने की यूनिक और जल्दी बनने वाली रेसिपी ढूंढ रहे हैं? इस आसान रेसिपी से बनाएं तुर्किस अंडे

Lockdown Cooking: लॉकडाउन के दौरान घर पर तुर्किस अंडे बनाना सबसे बेहतर विकल्प है

खास बातें

  • तुर्किस अंडे एक लोकप्रिय और अभी तक सबसे जल्दी बनने वाली रेसिपी है.
  • इस रेसिपी को दही, अंडे, मक्खन और कुछ मसालों के साथ बनाया जाता है.
  • लॉकडाउन के दौरान इस अंडा रेसिपी को आसानी से बनाया जा सकता है.

Lockdown Cooking: अंडे को नाश्ते में बनाने के लिए कई तरीके हैं. आमलेट, तले हुए अंडे, सनी साइड अप, पॉच्ड अंडे, अंडे सैंडविच. हमने इन सभी रेसिपी को बना लिया है अब बारी है कुछ नया बनाने की. तो क्या आप भी अंडे की नई और यूनिक रेसिपी (Unique Recipe) ढूंढ रहे हैं. लॉकडाउन कुकिंग के दौरान कई कुकिंग अविष्कार किए गए हैं. कई लोगों ने नई-नई कुकिंग रेसिपी (New Cooking Recipe) इजाद की है. रोजाना एक ही तरह का खाना बनाने से हम सब ऊब जाते हैं. यहां एक ऐसी रिसिपी दी गई  है जो आपके लिए बिल्कुल नई होगी और अविश्वसनीय रूप से इसे जल्दी तैयार किया जा सकता है. साथ ही जितना इसे बनाना आसान है उतनी ही यूनिक भी है.

हम आपको तुर्की अंडे की रेसिपी (Turkish Eggs Recipe) के बारे में बताने वाले हैं, जिसे तुर्की में 'सिलिबिर' भी कहा जाता है. घर में बनाने के लिए भी सिलिबिर आमलेट की तरह ही है. यह उस के लिए एकदम सही रेसिपी है जब आप जल्दी और आसानी से किसी चीज़ को तैयार करना चाहते हैं. अगर आपके किचन में खाना बनाने का या सुबह नाश्ता (Morning Breakfast) बनाने के लिए पूरी तैयारी नहीं है तो आप इस रेसिपी को आजमा सकते हैं. 

हफ्ते में 3 बार सुबह पिएं एक गिलास पालक का जूस, इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ बॉडी को करेगा डिटॉक्स, पढ़ें और भी कई फायदे

तुर्किस अंडे की रेसिपी  (Turkish Eggs Recipe) दुनिया भर में लोगों के खाना पकाने के टारगेट में तेजी से बढ़ रही है, लॉकडाउन के दौरान नई रेसिपी बनाने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए यह काफी यूनिक रेसिपी हो सकती है. रेसिपी में घर का बना ग्रीक दही मिलाया जाता है. फिर अंडे मिलाए जाते हैं जो गर्म और पिघले हुए मक्खन के साथ गार्निश किए जाते हैं. ग्रीक दही का उल्लेख आपको निराश नहीं करेगा. 

tmsf4c5o

Poached eggs can be made by dropping eggs in boiling water with vinegar added.

इस तरीके से बनाएं यूनिक तुर्किस अंडे रेसिपी | Make Unique Turkish Eggs Recipe In This Way

सामग्री -

- आधा कप घर का बना ग्रीक दही लहसुन

- 2 अंडे

- 1 बड़ा चम्मच पुदीना के पत्ते, कुचल (वैकल्पिक)

- 1 बड़ा चम्मच धनिया पत्ता (बारीक कटा हुआ)

- 1 लौंग लहसुन

- 1 बड़ा चम्मच मक्खन

- 1 बड़ा चम्मच सिरका

- 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल

- नमक स्वादअनुसार

- लाल मिर्च 

शरीर में खाया-पीया नहीं लगता, तो करें ये काम और इन बातों का रखें ध्यान

रेसिपी बनाने का तरीका

स्टेप 1 - लगभग 1 कप दही को चीज़क्लोथ या किचन क्लॉथ में रखकर ग्रीक योगर्ट बनाएं और इसे कस कर बांधें ताकि सारा पानी निकल जाए. इसमें आधा कटा हुआ लहसुन, नमक और हर्ब्स डालें और एक तरफ रख दें.

स्टेप 2 - अब, सिरका के साथ उबलते पानी में अंडे का अचार बनाएं. सही पोच्ड अंडे बनाने के लिए इस रेसिपी को फॉलो करें.

स्टेप 3 - एक पैन में मक्खन और जैतून का तेल गरम करें. मिर्च के गुच्छे, आधा कटा हुआ लहसुन डालें और मक्खन और तेल को तब तक पकाएं जब तक कि मिर्च के गुच्छे (एक मिनट से कम) के स्वाद और रंग को कम न कर दें. सुनिश्चित करें कि मक्खन को न जलाएं.

स्टेप 4 - अब, एक बाउल लें और इसे दही मिक्स के साथ लाइन करें. इसे प्याज़ वाले अंडे के साथ शीर्ष करें और इसके ऊपर मक्खन सॉस डालें. कुछ नमक और मिर्च के गुच्छे छिड़कें.

अगर आप चाहते हैं तो आप कुछ और जड़ी-बूटियों (धनिया पत्ती) या पनीर के साथ डिश को गार्निश कर सकते हैं. इसे टोस्टेड ब्रेड या गार्लिक ब्रेड के साथ पेयर करें. यह अंडे की डिश बहुत स्वादिष्ट है और इतनी स्वादिष्ट लगती है कि आप इसका विरोध नहीं कर पाएंगे.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

गर्मियों में त्वचा और बालों की देखभाल कैसे करें? मिनटों में पाएं ग्लोइंग स्किन और चमकते मजबूत बाल, जानें टमाटर के 5 फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com