चीज लवर्स को खूब पसंद आएगी मोजरेला चीज स्टिक की यह आसान रेसिपी(Watch Video)

अगर आप हमारे जैसे हैं, तो आपके दिन को रोशन करने के लिए एक प्लेट में चीजी पास्ता या पिज्जा काफी है. आपका मूड कैसा भी हों, चीज की पर्याप्त मात्रा इसे बेहतर बनाती है!

चीज लवर्स को खूब पसंद आएगी मोजरेला चीज स्टिक की यह आसान रेसिपी(Watch Video)

खास बातें

  • यह रेसिपी बच्चों को भी बेहद पसंद आएगी.
  • ये होममेड चीज़ स्टिक इतने स्वादिष्ट होते हैं.
  • इसे आप कम से कम समय तैयार किया जा सकता है.

अगर आप हमारे जैसे हैं, तो आपके दिन को रोशन करने के लिए एक प्लेट में चीजी पास्ता या पिज्जा काफी है. आपका मूड कैसा भी हों, चीज की पर्याप्त मात्रा इसे बेहतर बनाती है! लेकिन चीज के लिए हमारा प्यार पिज्जा और पास्ता तक सीमित नहीं है, हम चीज को पराठे, सैंडविच, आमलेट और भी बहुत सी चीजों में मिलाते हैं. फिर चीज पॉपकॉर्न, चीज़ फ्राइज़, चीज़ स्टिक्स जैसे पतले चीज़ी स्नैक्स हैं - और इस लिस्ट को आगे बढ़ाते है. ऐसे कई विकल्प हैं  जिन्हें हम देखकर खुद को रोक नहीं पाते हैं. इसलिए, जब भी हमें उनकी जरूरत होती है, हम अपने पेंट्री में चीज क्यूब्स और चीज बेस्ड फिरोजन फूड्स को स्टोर करना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जब आप उन स्वादिष्ट जमे हुए खाद्य पदार्थों को बाहर निकलते हैं तो क्या होता है ? पास के स्टोर से ऑर्डर करना या पैकेट लाना हमेशा एक विकल्प होता है, लेकिन इसमें समय और ऊर्जा लगती है. क्या होगा अगर हम कहें, अब आप घर पर ही ये स्वादिष्ट चीज़ी स्नैक्स बना सकते हैं, वो भी कम से कम मेहनत से?! आपने सही सुना।

Health Benefits Of Ginger: नूट्रिशनिस्ट ने बताएं अदरक के साथ खाना पकाने के तीन कारण

यहां हम एक मोज़ेरेला चीज़ स्टिक रेसिपी लेकर आए हैं जो स्टार्च से बनाई गई है और एक स्वादिष्ट स्नैक को बनाने में बस कुछ ही मिनट लगते हैं. इसके अलावा, ये होममेड चीज़ स्टिक इतने स्वादिष्ट होते हैं, कि यह आपको तुरंत शहर के आपके फेवरेट कैफे की याद दिला देंगे. हम पर विश्वास नहीं करते? हमारा सुझाव है, इसे घर पर आजमाएं और खुद फैसला करें. आइए रेसिपी देखें.

मोजरेला चीज़ स्टिक कैसे बनाएं:

ब्रेड क्रम्ब्स को एक बाउल में निकाल लीजिए और इसमें नमक और काली मिर्च पाउडर डाल दीजिए. अच्छी तरह से मिलाएं.

मोजरेला चीज़ स्ट्रिप्स लें और कॉर्न फ्लोर से कोट करें.

एक बाउल में अंडे को फेंट लें और एक तरफ रख दें.

अब, अंडे में कॉर्न फ्लोर कोटेड चीज़ स्टिक्स डिप और ब्रेडक्रंब के साथ अच्छी तरह से कोट करें.

चीज स्टिक्स को गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें.

केचप के साथ गरमागरम परोसें.

बहुत आसान, है ना? तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आज ही स्वादिष्ट स्नैक्स तैयार करें और अपने मिडवीक ब्लूज़ को सबसे अच्छे तरीके से एंजॉय करें.

यहां देखें मोजरेला चीज स्टीक का पूरा वीडियो:

Sev ki Sabzi: जोरों की भूख लगने पर सिर्फ 15 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट सेव की सब्जी- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com