क्या आपको भी पसंद हैं कबाब? तो इन पेशेवारी प्याजी कबाब लें मजा और अपने गेस्ट्स को करें इम्प्रेस

ग्रिल्ड, पैन-फ्राइड या डीप-फ्राइड, खाना पकाने का तरीका कुछ भी हो - कबाब एक ऐसी डिश है जो हर किसी के दिल पर राज करती है. भूना मसाला और मसालों का एक सही बैलेंस इसे परफेक्ट बनाता है

क्या आपको भी पसंद हैं कबाब? तो इन पेशेवारी प्याजी कबाब लें मजा और अपने गेस्ट्स को करें इम्प्रेस

खास बातें

  • कबाब एक ऐसी डिश है जो हर किसी के दिल पर राज करती है.
  • कबाब की पहली बाइट आपके मुंह में जाते ही पिघल जाती है.
  • यह क्रंची होते हैं और रोटी, नान और चटनी के साथ बहुत अच्छे लगते हैं.

ग्रिल्ड, पैन-फ्राइड या डीप-फ्राइड, खाना पकाने का तरीका कुछ भी हो - कबाब एक ऐसी डिश है जो हर किसी के दिल पर राज करती है. भूना मसाला और मसालों का एक सही बैलेंस इसे परफेक्ट बनाता है- कबाब की पहली बाइट आपके मुंह में जाते ही पिघल जाती है. ये स्वादिष्ट कबाब तीखी हरी चटनी और प्याज के साथ सबसे बेस्ट लगते हैं. चाहे वह सीक कबाब हो, शामी कबाब या तंगरी कबाब - चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं. लोग इस एक व्यंजन को इतना पसंद करने लगे हैं कि इसके वेजिटेरियन वर्जन भी देखने को मिलते हैं! जी हाँ, आपने सही पढ़ा- शाकाहारी कबाब मौजूद होते हैं और वे भी बहुत स्वादिष्ट हैं. तो, आज आपके लिए- हम पेशावर से आने वाले कबाब के वेजिटेरियन वर्जन, प्याजी कबाब की एक रेसिपी लेकर आए हैं.

प्याजी कबाब कुछ ऐसा लग सकता है जो आलू, सोया चंक्स, मसाले और कुछ हो सकता है! लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यह डिश सिर्फ प्याज और हल्के मसालों से बनाई जाती है। यह क्रंची होते हैं और रोटी, नान और चटनी के साथ बहुत अच्छे लगते हैं. यह व्यंजन निश्चित रूप से किसी भी पार्टी में हिट होगा और आपके परिवार को इम्प्रेस करेगा!

21tkg7o8

ये है प्याजी कबाब की रेसिपी | प्याज़ कबाब रेसिपी

सबसे पहले आपको प्याज के पतले टुकड़े करने होंगे और फिर इन स्लाइस को एक प्लेट में फैला देना होगा. लेमनग्रास, लाल मिर्च, हरी मिर्च, अदरक के साथ हल्के से रगड़ें और 5-10 मिनट के लिए अलग रख दें. फिर इसमें मीठा सोडा और जीरा, ताजा धनिया, जायफल, मकाई का आटा और मैदा डालें. इसे अच्छी तरह मिला लें. अब, पकाने से ठीक पहले हर स्लाइस पर नमक छिड़कें. इस बैटर से कुछ टिक्की बनाकर देसी घी में दो बार तल लें.

आपके प्याजी कबाब परोसने और खाने के लिए तैयार हैं! चटनी के साथ इनका मजा लें और हरा धनिया डालकर गार्निश करें.

प्याजी कबाब की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी!