Low Carb Diet: इम्युनिटी बढ़ाने वाले विटामिन सी से भरपूर है ये फूलगोभी, कॉर्न सूप

cauliflower soup recipe:पोषण के गुणों की खान है कॉर्न, फूलगोभी अपने आहार में फूलगोभी और मकई का इस्तेमाल करें यह आपके इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के साथ आपके वजन को भी कम करने में मदद करेगा

Low Carb Diet: इम्युनिटी बढ़ाने वाले विटामिन सी से भरपूर है ये फूलगोभी, कॉर्न सूप

Weight Lose: फूलगोभी में कैलोरी कम और प्रतिरक्षा बढ़ाने वाले विटामिन सी के गुण भरपूर होते हैं

खास बातें

  • कॉर्न सूप रात के खाने के लिए अच्छा विकल्प है.
  • कॉर्न सूप वजन घटाने में भी मददगार
  • फूलगोभी में कम कैलोरी पाई जाती है.

cauliflower soup recipe: लगभग हर कोई, जो वजन कम करने की कोशिश कर रहा है, धीरे-धीरे कम कार्ब आहार में बदल रहा है क्यों? क्योंकि, जटिल कार्बोहाइड्रेट को पचाना मुश्किल होता है और इससे शरीर में अधिक कैलोरी जमा हो सकती है, जिससे वजन बढ़ने लगता है. आपने कई पोषण विशेषज्ञ और आहार विशेषज्ञ ने रात में कार्ब्स के सेवन करने की सलाह नहीं देते. इस पर ध्यान देते हुए, कई आहारकर्ता रोटी, चावल और कम कार्ब वाले विकल्पों की ओर देखते है. फूलगोभी को कम कार्ब वाले खाने के रूप में तैयार किया जाता है. कई प्रकार के स्वास्थ्यवर्धक और कम कार्ब वाले खाद्य पदार्थ बनाने के लिए फूलगोभी को चावल, आटा, पिज्जा बेस आदि में परिवर्तित किया जाता है.

एक विशिष्ट लो-कार्ब डिनर के लिए , सूप सबसे अच्छा विकल्प है. कॉर्न के अलावा इसमें  फूलगोभी सूप एक अच्छा विकल्प है. फूलगोभी में कैलोरी कम और प्रतिरक्षा बढ़ाने वाले विटामिन सी से भरपूर होती है, इस स्वादिष्ट सूप में इसके सभी स्वास्थ्य लाभकारी गुण होते हैं. कॉर्न पोषक तत्वों और स्वाद के अपने स्वयं के बैग में मिलता है, मलाईदार दूधिया सूप में थोड़ा सा क्रंच भी जोड़ सकते हैं. 

Recipes For Diabetics: डायबिटीज रोगियों को हेल्दी रहने के लिए शामिल करनी चाहिए ये 11 चीजें

tfc7dteg

फूलगोभी को वजन घटाने के लिए अच्छा माना जाता है

लो-कार्ब फूलगोभी और कॉर्न सूप बनाने का तरीकाः

अगर आप इस सूप को वेट लॉस डाइट के लिए बनाना चाहते हैं, तो आप इसमें क्रीम और चीनी डालना छोड़ सकते हैं. इस सूप को गाढ़ा और सुस्वाद बनाने के लिए काजू का पेस्ट और दूध डाला जा सकता है, इसके अलावा, आप कार्न की मात्रा को कम कर सकते हैं या इसे पूरी तरह से हटा सकते हैं इसके बिना भी यह अच्छा लगेगा.

इस सूप को बनाने के लिए, जैतून के तेल में प्याज और लहसुन के स्लाइस डालें, फूलगोभी के फूल, कॉर्न्स, काजू का पेस्ट डालें और पानी के साथ पकाएं. एक चिकना पेस्ट बनाने के लिए मिश्रण को ब्लेंड करें, फिर इसे उबाल लें. दूध, काली मिर्च पाउडर, ताजी क्रीम, थोड़ी चीनी और नमक के साथ, इस सूप को थोड़ा कुरकुरापन देने के लिए कुछ कुचले हुए कॉर्न से गार्निश करना न भूलें.

अगर आप भी कुछ हेल्दी बनाने की सोच रहे हैं तो पूरे परिवार के लिए इस सूप को लो-कार्ब डिनर के रूप में बना सकते हैं. आप फूलगोभी और मकई के पेस्ट को अलग-अलग उबाल सकते हैं, बच्चों के लिए क्रीम और दूध मिला सकते हैं. यह पोषक तत्वों से भरपूर सूप पेट भरने और स्वाद में स्वादिष्ट होता है. आप इसे अपने खाने के मेनू में शामिल कर सकते हैं. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहे

Skincare Tips: पिंपल्स, मुहासों से छुकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे

Weight Loss Soup Recipe: सूप को देना चाहते हैं अलग टेस्ट तो इन 3 इन्ग्रीडीअन्ट का करें इस्तेमाल

Mix Veg Recipe: घर पर कैसे बनाएं मिक्स्ड वेजिटेबल? जो स्वाद के साथ पोषण से हो भरपूर

Health And Nutrition Tips: न्यूट्रिशन हेल्थ के लिए क्यों है जरूरी? पोषण से भरपूर हैं ये 6 फूड्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Potassium Rich Foods: सिरदर्द की समस्या से हैं परेशान तो इन 5 फूड्स को डाइट में करें शामिल