Idli Dhokla Recipe: इस तरह घर पर बनाएं इडली ढोकला रेसिपी वीडियो देखें

यह दोनों ही स्नैक्स खाने में बेहद ही स्वादिष्ट और लाइट होते हैं. दूसरा दोनों को ही भाप में पकाया जाता है.

Idli Dhokla Recipe: इस तरह घर पर बनाएं इडली ढोकला रेसिपी वीडियो देखें

खास बातें

  • यह दोनों ही स्नैक्स खाने में बेहद ही स्वादिष्ट और लाइट होते हैं.
  • दोनों को ही भाप में पकाया जाता है.
  • यह ढोकला बनाने में काफी आसान है.

भारत में विभिन्न प्रकार के ऐसे कई लोकप्रिय स्नैक्स हैं जिन्हें काफी बार खाने के बाद भी हम बोर नहीं होते. आज हम बात करेंगे साउथ इंडियन इडली और गुजराती ढोकला की. यह दोनों ही स्नैक अपने -अपने राज्य में तो प्रसिद्ध हैं ही साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी इन्हें खूब चाव से खाया जाता है. सुबह के नाश्ते की बात हो या फिर शाम की चाय, यह दोनों ही चीजें हमेशा परफेक्ट साबित होती हैं. इनकी लोकप्रियता के चलते ही इडली और ढोकला के हमें ढेरों वर्जन देखने को मिलते हैं. सूजी इडली, मूंग दाल इडली और वर्मिसेली इडली, इसी तरह सूजी ढोकला से लेकर चना दाल ढोकला तक की रेसिपी हमारे सामने है.

cv1mgl58

यह दोनों ही स्नैक्स खाने में बेहद ही स्वादिष्ट और लाइट होते हैं. दूसरा दोनों को ही भाप में पकाया जाता है. स्टीम में पकने की वजह से इन्हें हेल्दी विकल्प के रूप में भी देखा जाता है. क्या हो अगर इन दोनों चीजों का मजा आपको एक साथ मिलें. जी हां, आपने एकदम सही सुना है! हम आपके लिए इडली ढोकला की एक बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैैं, जिसे यूट्यूबर रेशू ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद रेशू पर पोस्ट किया है. इस सॉफ्ट स्पंजी इडली ढोकला को इन्होंने इडली मेकर में तैयार किया है.

यह ढोकला बनाने में काफी आसान है और कुछ ही मिनटों में तैयार होने वाला यह ढोकला आपकी फैमिली और फ्रेंड्स को भी काफी पसंद आएगा. इसके एक मिक्सिंग बाउल में बेसन, सूजी, हल्दी, हरी मिर्च और अदरक का पेस्ट डालकर अच्छी तरह मिलाकर लें. एक स्मूद बैटर तैयार करें और कुछ देर के लिए साइड में रख दें. थोड़ी देर बाद इसमें ईनो डालकर मिलाएं और इडली मेकर में बैटर डालकर ढोकला तैयार करें. ढोकला बनने के बाद इस पर हरी मिर्च, ​तिल, राई और कढ़ीपत्ते का एक तड़का तैयार करके डालें.


इडली ढोकला बनाने के लिए वीडियो देखें:

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Pineapple Summer Drinks: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए अनानास से बनाएं ये तीन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स

Healthy Breakfast: नाश्ते में चाहते हैं हेल्दी और टेस्टी तो इन 6 इंडियन ब्रेकफास्ट को करें ट्राई

Instant Dessert Recipe: चॉकलेट और स्ट्रॉबेरी से इंस्टेंट डिज़र्ट बनाएं, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bolo De Rulao Recipe: स्वीट में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें गोअन स्टाइल सूजी केक रेसिपी