Mushroom masala toast Recipe: यहां है फटाफट तैयार होने वाली मशरूम मसाला टोस्ट रेसिपी

यह एक देसी मसाले के मिश्रण में उबला हुआ मशरूम के साथ तैयार डि‍श ब्रेड के स्लाइस के कसे हुए चीज़ के साथ कुरकुरा होने तक बेक किया जाता है. यह ताजा टोस्ट हर उम्र के लोगों का फेवरेट है.

   |  Updated: June 02, 2020 13:35 IST

Reddit
Make This Mushroom Masala Toast For Quick And Scrummy Evening Snack

मशरूम मसाला टोस्ट एक फटाफट बनने वाला और बेहद ही स्वादिष्ट शाम का नाश्ते साबित होता है.

जैसे हालात इस समय पूरी दुनिया में देखने को मिल रहे हैं उसें लोग अपने "गो-टू-स्नैक्स" को खूब मिस कर रहे हैं. और स्पेक्ट्रम के दूसरी तरफ हमारे पास ऐसे लोग हैं, जो रसोई में बहुत ही मजेदार और नई नई चीजें ट्राई कर रहे हैं. चलो इस बात को मान लेते हैं कि फूडी लोगों के लिए यह समय बेहद मुश्किल रहा, लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्होंने रसोई में वाकई कमाल के एक्सपेरिमेंट किया. और खुद चार्ज लिया और अपनी क्रेगिंग को शांत करने के लिए किचन में कमाल किया. अगर आपने इन कुछ दिनों में खाना पकाने के लिए एक पैन्कैंट भी विकसित किया है - हमारे पास कुछ ऐसा है जो निश्चित रूप से आपको खुश करेगा.

अब वो लोग जिन्हें मशरूम पसंद हैं जरा अपने ऊपर कंट्रोल कर लें. क्योंकि हम एक ऐसा नाम लेने जा रहे हैं, जो आपकी मुंह में पानी और मन में उसे तुरंत बनाने की लालसा ला सकता है. यह है मशरूम मसाला टोस्ट. क्यों, आ गया न मुंह में पानी.  मशरूम मसाला टोस्ट एक फटाफट बनने वाला और बेहद ही स्वादिष्ट शाम का नाश्ते साबित होता है. यह परिवार के साथ चाय टाइम को बनाएगा और भी मजेदार और स्वाद से भरपूर. 

यह एक देसी मसाले के मिश्रण में उबला हुआ मशरूम के साथ तैयार डि‍श ब्रेड के स्लाइस के कसे हुए चीज़ के साथ कुरकुरा होने तक बेक किया जाता है. यह ताजा टोस्ट हर उम्र के लोगों का फेवरेट है.



9am2473g

अगर आपको ओवन या माइक्रोवेव का इस्तेमाल नहीं करना है, तो आप उन्हें एक कड़ाही या नॉन-स्टिक पैन में भी भून सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि आप इसे सिर्फ एक बार चीज़ के पिघल जाने के बाद निकाल लें. और हां, इसे गरमा गरम ही परोसें.





इस नुस्खे की मदद से आप छह स्लाइस बना पाएंगे. स्पंजी मशरूम, तीखा लहसुन, गर्म लाल मिर्च पाउडर, टेंगी टमाटर और आपके मुंह में पिघलता चीज... अरे वाह, इसे तो पढ़कर ही स्वाद आने लगा, तो जरा साचिए जब यह तैयार होगा तो कैसा रहेगा. इस टोस्ट को बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य सामग्रियां भी बहुत आसानी से उपलब्ध हैं, इसके अलावा आप हमेशा अपनी पसंद के अनुसार कुछ सामग्री भी डाल सकते हैं. जैसे अगर आप थोड़े से स्वास्थ्य के प्रति सचेत हैं, तो आप ब्राउन या मल्टीग्रेन ब्रेड स्लाइस का उपयोग कर सकते हैं, और पनीर को भी काट सकते हैं. शायद एक स्वस्थ विकल्प के साथ परिष्कृत तेल को भी स्वैप करें! यहां पढ़ें मशरूम मसाला टोस्ट रेसिपी.

मशरूम खाना किसे पसंद नहीं होता. तो आइए आपको बताते हैं कि मशरूम ब्रेड के बनाने की रेसिपी. इसके बनाने के लिए मशरूम के साथ ब्रेड का इस्तेमाल किया जाता है जिसके ऊपर आप चीज़ को कद्दूकस कर बेक कर सकते हैं. इसे आप चाहे तो ब्रेकफास्ट में बना कर खा सकते हैं या फिर शाम की चाय के सार्थ भी इसे सर्व किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप यहां देख सकते हैं नाश्ते में एग चीज सैंडविच बनाने की आसान विधि 




Comments

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement