Paneer Burger: अपने वीकेंड को बनाएं खास इस स्वादिष्ट पनीर बर्गर के साथ-Recipe Video Inside

बर्गर के लिए बनाई जाने वाली इन सभी पैटी का अपना एक अलग स्वाद है, मगर क्या आप जानते हैं कि इसमें प्रोटीन शामिल कर सकते हैं.

Paneer Burger: अपने वीकेंड को बनाएं खास इस स्वादिष्ट पनीर बर्गर के साथ-Recipe Video Inside

खास बातें

  • बर्गर एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है.
  • बर्गर हर मौके के लिए एकदम फिट साबित होता है.
  • पनीर को वेज और नॉनवेज दोनों ही खाने वाले खाना पसंद करते हैं.

बर्गर एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है जिसके खाने के शौकीन लोगों की दुनिया भर में कोई कमी नहीं है. बच्चों की बर्थडे पार्टी, पिकनिक या फिर दोस्तों के साथ बाहर कही आउंटिग पर गए हो, बर्गर हर मौके के लिए एकदम फिट साबित होता है. आमतौर पर बर्गर को बन के बीच लाल हरी चटनी और आलू की क्रिस्पी पैटी के साथ बनाया जाता है, जो हर किसी का फेवरेट है. लेकिन खाने का शौक और उसके साथ एक्सपेरिमेंट करने वालों की यहां कमी नहीं है. तभी तो बर्गर में बीच लगाई जाने वाली पैटी की बात करें तो चिकन, मशरूम, दाल और राजमा पैटी तक आपको डिफ्ररेंट वैराइटी देखने को मिलती है.

देखें: चाइनीज बिरयानी का वीडियो वायरल; इंटरनेट प्रतिक्रिया

बर्गर के लिए बनाई जाने वाली इन सभी पैटी का अपना एक अलग स्वाद है, मगर क्या आप जानते हैं कि इसमें प्रोटीन शामिल कर सकते हैं. जी हां आपने एक दम सही पढ़ा है. अब तक आपने बर्गर में सिर्फ पैटी लगाकर उसे बनाकर खाया होगा लेकिन हम आपके ​लिए एक यूनिक रेसिपी लेकर आए है जिसमें पनीर पैटी की जगह पनीर भुर्जी का इस्तेमाल किया गया है. पनीर एक ऐसी सामग्री है जिसे वेज और नॉनवेज दोनों ही खाने वाले खाना पसंद करते हैं. वैसे भी पनीर  भुर्जी भारतीय घरों में बनाया जाने वाला बेहद ही कॉमन व्यंजन है और यह खाने में भी बेहद स्वाद लगती है, तो जरा सोचिए कि इसे बना बर्गर कितना स्वादिष्ट लगेगा.

मसालों की ताजगी और अरोमा बनाएं रखने के लिए उन्हें कैसे करें स्टोर, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर किए टिप्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह बर्गर बनाने में बेहद ही आसान है, बस आपको कुछ सब्जियों और मसालों के साथ पनीर भुर्जी को तैयार करना है. इसके बाद लेट्यूस, लहसुन का अचार और चिली सॉस के साथ बन्स के बीच पनीर भुर्जी को लगाना है और इस स्वादिष्ट पनीर बर्गर का मजा लें. एनडीटीवी फूड ने अपने इंस्टाग्राम पर इसकी बर्गर रेसिपी को पोस्ट किया है. यहां देखिए: