घर हो या शूटिंग सेट हमेशा हेल्दी खाती हैं मलाइका अरोड़ा, यहां है सबूत...

मॉडल और रियलिटी टीवी शो की होस्ट मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) के हजारों फैन हैं. वे अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फिटनेस वीडियो और तस्वीरें साझा करती हैं.

NDTV Food Hindi  |  Updated: December 21, 2018 13:06 IST

Reddit
Malaika Arora Eats Clean Even On Sets: Here's Proof, Malaika Arora ki diet aur fitness ka raj

मॉडल और रियलिटी टीवी शो की होस्ट मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) के हजारों फैन हैं. वे अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फिटनेस वीडियो और तस्वीरें साझा करती हैं. यह खूबसूरत अदाकारा इस समय इंडियाज गॉट टैलेंट (India's Got Talent) और इंडियाज नेक्स्ट मॉडल (India's Next Top Model) की जज हैं. मलाइका अक्सर अपनी फिटनेस वीडियो और तस्वीरों के लिए चर्चा में रहती हैं. वह इंस्टाग्राम पर अपने फैन्स के साथ तस्वीरें साझा करती रहती हैं. फिल्म इंडस्ट्री में अपनी परफेक्ट बॉडी के लिए मलाइका को खूब सराहा जाता है. यह डीवा हर तरह की ड्रेस में जंचती है. भले ही साड़ी हो, सूट हो या फिर कुछ वेस्टर्न पहना हो, मलाइका पर सब फबता है. जब भी मलाइका घर से निकलती हैं, तो उनके लुक हजारों लोगों को इंस्पायर करते हैं. मलाइका अरोड़ा की इस खूबसूरती को चार चांद लगाता है उनका आत्मविश्वास. लेकिन सच है कि मलाइका जैसा आत्मविश्वास पाना भी आसान नहीं.


इन 6 आदतों को बदलेंगे तो सर्दियों में सेहत रहेगी दुरुस्त...



Winter Immunity: सर्दी-जुकाम और खांसी से राहत दिलाएंगे अदरक के ये घरेलू नुस्खे...



मलाइका खुद भी एक इंटरव्यू में यह बात कह चुकी हैं कि वे अपने दिन की शुरुआत हेडस्टेंड (Headstand) से करती हैं, यानी शीर्षासन से. हाल ही में हमें पता चला कि खुद को फिट रखने के लिए यह खूबसूरत अदाकारा सेट पर क्या खाती हैं. हाल ही में मलाइका ने कुछ तस्वीरें साझा कीं जिनमें वे कुछ फ्री डेट्स और फिग्स से सजी एक वेगन और ग्लूटॉन क्रिसमस पूडिंग के साथ-साथ कुछ घर पर बनी भाकरी और चटनी के नजर आ रहे हैं. 



एक नजर मलाइका अरोड़ा के ऑन-शूट मील पर - Malaika Arora's super healthy on-shoot meals:

37tpq03



यह कहने की जरूरत तो नहीं कि ऐसी काया पाने के लिए मलाइका स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करती होंगी, क्योंकि उनकी सुपर टोंड बॉडी को देखकर ही यह पता चल जाता है. 45 साल की उम्र में भी मलाइका किसी डीवा से कम नहीं, तो इसके पीछे का राज है योग और पिलेट्स.

9n9c48u8



क्यों आ गया न मुंह में पानी? ऐसा लग रहा है कि मलाइका के लिए कोई चीट डे नहीं होता! खजूर और अंजीर दोनों ही नेचुरली स्वीट और फाइबर से भरपूर होते हैं. यह दिन भर एनर्जी देने के लिए काफी हैं और आपको पूरा दिन ऊर्जा से भरा रखेंगे. यह मीठा खाने की तलब के साथ-साथ सेहत को भी पुश देंगे. वहीं भाकरी रोटी की तरह होता है, जो देश के कई हिस्सों में खाया जाता है. यह कई तरह के ग्लूटन फ्री आटों को मिला कर बनता है. जिसमें भाकरा या बाजरा (Pearl millets, bhakra), जवार (sorgum, jowar), रागी ( Finger millets, ragi) और चावल का आटा होता है.



Diabetes: कैसे ग्रीन-टी करती है ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल! जानें ग्रीन-टी के फायदे



Iron Deficiency: क्या खाएं कि दूर हो आयरन की कमी और बढ़े हीमोग्लोबिन


यह ग्लूटन फ्री आटा, गेहूं या प्रोसेस्ड आटे का अच्छा विकल्प हो सकता है. यह आटा पूरे अनाज से तैयार होता है, तो पोषक तत्वों और फाइबर से भरपूर है.


और खबरों के लिए क्लिक करें.

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement