Mango Lassi Recipe: हर घूंट में रिफ्रेशिंग स्वाद देगी यह मैंगो लस्सी

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह लस्सी रेसिपी आम और केसर गुडनेस के साथ बनाई जाती है.

Mango Lassi Recipe: हर घूंट में रिफ्रेशिंग स्वाद देगी यह मैंगो लस्सी

खास बातें

  • इसका सिर्फ एक गिलास आपको रिफ्रेश कर देगा.
  • रेगुलर लस्सी को एक नया ट्विस्ट देने का अच्छा तरीका है.
  • यह लस्सी रेसिपी आम और केसर गुडनेस के साथ बनाई जाती है.

गर्मियां आ चुकी हैं, और हम सभी निस्संदेह अपने घरों से बाहर कदम रखने से डरते हैं. कुछ राज्यों में तापमान काफी बढ़ रहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भले ही लू से राहत मिलने की बात कही हो, लेकिन सूरज की किरणें हमारी सेहत पर भारी पड़ती दिख रही हैं. कहा जा रहा है कि, स्वस्थ भोजन करना और ऐसे खाद्य पदार्थ और पेय शामिल करना जरूरी है जो हमें ठंडा और हाइड्रेटेड रखेंगे. और ईमानदारी से कहूं तो इस मौसम में एक ठंडा गिलास लस्सी पीने से बेहतर और क्या हो सकता है? पंजाबी व्यंजनों का गौरव और मजेदार- चिलचिलाती गर्मी के दौरान लस्सी सबसे लोकप्रिय पेय पदार्थों में से एक है. यह स्मूद और क्रीमी, दही-बेस्ड पेय, जिसे आमतौर पर मटका नामक मिट्टी के बर्तनों में परोसा जाता है, आपको तुरंत गर्मी से राहत देता है. इसका सिर्फ एक गिलास आपको रिफ्रेश कर देगा. हालांकि, इस बार अगर आप रेगुलर लस्सी को एक नया ट्विस्ट देना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए केसर मैंगो लस्सी की एक रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके मेनू में शामिल होगी!

Zarda Pulao: इस बार ईद को बनाएं और भी खास स्वादिष्ट जर्दा पुलाव के साथ- Recipe Inside

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह लस्सी रेसिपी आम और केसर गुडनेस के साथ बनाई जाती है. इस लस्सी रेसिपी में आप चाहें तो चीनी न भी डालें क्योंकि आम पहले से ही मीठे होते हैं. इसलिए, जब भी आप कुछ रिफ्रेशिंग पीना चाहते हैं, तो आप इसका भरा गिलास ले सकते हैं. यह इस गर्मी के मौसम में आपके मेहमानों को परोसने के लिए एक स्वादिष्ट पेय भी बनाता है! पूरी रेसिपी नीचे देखें:

केसर मैंगो लस्सी रेसिपी: केसर मैंगो लस्सी बनाने का तरीका

सबसे पहले आम के गूदे को ब्लेंडर में लेकर उसमें दही भी डाल दें. - इसके बाद इसमें चीनी, इलायची पाउडर, दूध और केसर डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. स्मूद और गाढ़ी केसर मैंगो लस्सी परोसने के लिए तैयार है!

केसर आम की लस्सी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें!

इस गर्मी के मौसम में इस स्वादिष्ट रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

Butter Chicken Kulcha: यह लिप-स्मैकिंग चिकन रेसिपी वीकेंड के लिए है बिल्कुल परफेक्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com