Mango Mania: आम से बनी नई-नई तरह की लजीज डिश

नवाबों के शहर, लखनऊ में ताज़े आमों को सामान्य से परे होकर ख़ास तरह से तैयार किया जा रहा है.

Mango Mania: आम से बनी नई-नई तरह की लजीज डिश

लखनऊ:

फलों के राजा आम के दिवानों के लिए एक खुशखबरी है। नवाबों के शहर, लखनऊ में ताज़े आमों को सामान्य से परे होकर ख़ास तरह से तैयार किया जा रहा है। नया स्वाद और नई महक रखने वाला यह आम पहले से ज़्यादा रस से भरा हुआ है।

लखनऊ में मौजूद फूड चेन के आउटलेट प्रबंधक अभिषेक वर्मा का कहना है कि “ग्राहक अब शेक और स्मूदी के अलावा आम से बनी नई रेसिपी ट्राई करना चाहते हैं”।

मधुरिमा मिठाई के मालिक हर्षद गुप्ता का कहना है कि बच्चों के साथ अब बड़े-बूढ़े भी हमारे यहां आकर आम से बनी नई डिश की मांग करते हैं, जिसके चलते हमारे शेफ ने कई नई रेसिपी विकसित की हैं। इनमें मैंगो पैशन और मैंगो कुल्फी की डिमांड सबसे ज़्यादा है। चॉकलेट और अलफांसो आम से तैयार की जाने वाली डिश, मैंगो पैशन तीन लेयर में बनी है। इसकी पहली लेयर आम की है, दूसरी व्हाइट क्रीम और तीसरी डार्क चॉकलेट की है। दाम की अगर बात करें, तो यह 1,100 रूपये प्रति किलो है।

 

डायबिटीज टिप्स और नुस्खों के लिए ये भी पढ़ें - More Diabetes Tips and Remedy

 

Diabetes: ये तीन चीजें करेंगी ब्लड शुगर लेवल को कम, यहां है आयुर्वेदिक नुस्खे...
 

Eggs For Diabetes: क्‍या डायबिटीज रोगी खा सकते हैं अंडे? यहां है जवाब
 


 


 


 


 

 

 

देखते ही मुंह में पानी ला देने वाली मैंगो पिस्ता कुल्फी केसर, दूध, आम, खोया, चावल के आटे और बादाम को मिलाकर बनाई गई है, जिसे कुल्हड़ में डालकर परोसा जाता है। इस कुल्फी का दाम 60 रुपये है।

नवल किशोर रोड, लखनऊ में मौजूद एक पुरानी मिठाई की दुकान के मालिक राम आसरे के यहां मैंगो खीर के दिवाने भी कुछ कम नहीं है। मीठे और रसीले आम, दूध और खोए से बनने वाली यह खीर सभी की पसंदीदा मिष्ठान है। ग्राहक आदेश राव का कहना है कि वह तो हर गर्मी इस खीर के परोसे जाने का इंतजार करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा कई लोग खट्टी-मिठी कढ़ी, मैंगो ट्रफल, मैंगो सूफल, मैंगो शाही टूकड़ा और मैंगो केक जैसी डिश सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। तो इन सभी वैराइटी को चखने के लिए आप कब लखनऊ जा रहे हैं?

 

 

और खबरों के लिए क्लिक करें