Masaledar Gujarati Snack: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी स्पाइसी गुजराती मसाला ढोकला रेसिपी

Masala Dhokla Snack Recipe: यदि आप स्पाइसी और चटपटे स्नैक्स पसंद करते हैं, तो टेस्टी गुजराती मसाला ढोकला आपकी शाम की चाय के लिए एक परफेक्ट स्नैक बन सकता है.

Masaledar Gujarati Snack: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी स्पाइसी गुजराती मसाला ढोकला रेसिपी

Masala Dhokla Snack: ढोकला आमतौर पर एक झागदार बेसन के बैटर को भाप देकर बनाया जाता है.

खास बातें

  • ढोकला एक हेल्दी स्नैक है.
  • ढोकला स्वाद के साथ सेहत से भरपूर है.
  • मसाला ढोकला को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Masala Dhokla Snack Recipe: कभी-कभी ऐसा टाइम होता है जब आप अपने आप को ऑयली, ग्रीसी स्नैक्स से भरना नहीं चाहते हैं और अपनी शाम की चाय के साथ कुछ आसान और लाइट बनाना चाहते हैं. जब आप क्विक बनाने में आसान और लाइट स्नैक के बारे में सोचते हैं, तो ढोकला शायद सबसे पहले दिमाग में आता है. फ्लाफी, स्पंजी और भरने वाला, यह क्विक गुजराती स्नैक निश्चित रूप से टेस्ट के लिए एक जादुई ट्रीट है. ढोकला आमतौर पर एक झागदार बेसन के बैटर को भाप देकर बनाया जाता है और फिर इसे करी पत्ते और सरसों के तड़के के साथ ऊपर रखा जाता है. उभरते हुए कुकिंग एक्सपेरिमेंट के साथ, ढोकला में अब बहुत सारी वैराइटी हैं. उदाहरण के लिए- चावल ढोकला, रागी ढोकला, रवा ढोकला, खमन ढोकला और यहां तक ​​कि चिली चीज़ ढोकला भी.

यदि आप स्पाइसी और चटपटे स्नैक्स पसंद करते हैं, तो यहां हम आपके लिए तीखे मसालों और कुछ सब्जियों से बनी एक दिलचस्प ढोकला रेसिपी लेकर आए हैं. इसे कहते हैं मसाला ढोकला! आप इस ढोकला को न केवल शाम की चाय के साथ, बल्कि ब्रेकफास्ट के लिए या जब आपको भूख लगे या जब आप वजन घटाने वाली डाइट को फॉलो करने की कोशिश कर रहे हों, तब भी खा सकते हैं. आश्चर्य है कि इसे कैसे बनाया जाए? रेसिपी नीचे पढ़ें.

dhokla

मसाला ढोकला की आसान रेसिपी: (Easy Masala Dhokla Recipe)

इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़े बर्तन में सूजी, बेसन, नमक और पानी मिला लें. इसे अच्छे से मिलाएं और कुछ देर के लिए अलग रख दें.

अब बैटर में पर्याप्त नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें. यदि आवश्यक हो तो पानी डालें. अब मोल्ड को थोडा़ सा तेल लगाकर चिकना कर लें और बैटर को मोल्ड में अच्छी तरह से डाल दें. ढोकला को तेज आंच पर 15 मिनट तक भाप में पकने दें.

फिर एक कड़ाही में तेल गर्म करें, उसमें राई और सारे मसाले डालें और सब्जियां भूनें. एक मिनट तक सब कुछ पका लें और फिर उसमें तैयार ढोकला डालें और अच्छी तरह मिलाएं.

आपका मसाला ढोकला टेस्ट के लिए तैयार है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Poha Dosa For Breakfast: क्विक और हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए ट्राई करें पोहा डोसा रेसिपी
Egg Tikka: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी एग टिक्का रेसिपी
Foods For Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिल
Winter Skin Care Diet: सर्दियों में त्वचा को जवां और खूबसूरत बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स