Masala Rava Idli: क्लासिक रवा इडली को इस मसाला रवा इडली के साथ दें एक मसालेदार ट्विस्ट

Masala Rava Idli Recipe: पूरे भारत में खाने के शौकीन इस बात से सहमत हो सकते हैं कि इडली सबसे पॉपुलर ब्रेकफास्ट में से एक है. आप देश के हर कोने में बुफे ब्रेकफास्ट में फ्लफी इडली से भरी ट्रे पा सकते हैं.

खास बातें

  • इडली एक साउथ इंडियन डिश है.
  • इडली एक हल्का नाश्ता है.
  • इडली को नारियल की चटनी और सांबर के साथ पेयर करते हैं.

Masala Rava Idli For Breakfast: पूरे भारत में खाने के शौकीन इस बात से सहमत हो सकते हैं कि इडली सबसे पॉपुलर ब्रेकफास्ट में से एक है. आप देश के हर कोने में बुफे ब्रेकफास्ट में फ्लफी इडली से भरी ट्रे पा सकते हैं. ब्रेकफास्ट के लिए इसे पसंद करने का कारण यह है कि यह साउथ इंडियन फूड लाइट, फ्लफी और बेसिकली हेल्दी है. इडली सांबर का कॉम्बो पेट को भारी महसूस किए बिना एक पौष्टिक मील बनता है क्योंकि वे पचाने में बहुत आसान होते हैं! चूंकि इडली ब्रेकफास्ट के लिए हमारी पसंदीदा पसंद है, इसलिए हमने एक सरप्राइज ट्विस्ट के साथ इडली रेसिपी ढूंढकर मेनू को बदलने का फैसला किया है. हर दिन सिंपल इडली खाने के बजाय, मसाला रवा इडली के साथ अपने टेस्ट को सरप्राइज दें.

बिना बताए रवा इडली सूजी से बने सॉफ्ट, उबले हुए बॉल साइड के केक होते हैं. रवा इडली और सामान्य इडली में अंतर यह है कि पहली इडली सूजी से बनती है और दूसरी इडली चावल और दाल को फर्मेंटेशन करके तैयार की जाती है. जहां रवा इडली भुने हुए रवा को दही, मसाले, पानी और फ्रूट सॉल्ट के साथ मिलाकर तैयार किया जाता है, वहीं इस रवा इडली में करी पत्ते और लाल मिर्च का मसाला डाला जाता है.

स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के लिए कैसे बनाएं मसाला इडली- How To Make Masala Idli For A Delicious Breakfast:

मसाला रवा इडली बनाना बेहद आसान है! एक कढ़ाई में तेल गरम करें, उसमें राई, करी पत्ता और कटी हुई लाल मिर्च डालकर भूनें. सूजी डालकर हल्का ब्राउन होने तक भूनें. इसे आंच से हटा लें. पानी और दही डालें, नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएं. एक घंटे के लिए अलग रख दें. बैटर में थोड़ा सा फ्रूट सॉल्ट मिलाएं. इडली को 10-15 मिनट तक स्टीम करें. मसाला रवा इडली तैयार है!

ऊपर हैडर सेक्शन में मसाला रवा इडली का स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें.

इन मसाला रवा इडली को सांबर और नारियल की चटनी के साथ सर्व करें, या आप भी ऐसे ही इनका आनंद ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Homemade Kulfi Benefits: घर की बनी कुल्फी खाने के अद्भुत फायदे, यहां जानें आसान रेसिपी
Ripe Jackfruit In Summer: इम्यूनिटी से लेकर मोटापा तक, जानें पका कटहल खाने के अद्भुत फायदे
How To Beat The Heat: गर्मी से बचने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिल
Summer Foods For Skin: गर्मी में स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए खाएं ये चीजें