Master Chef Australia: मास्टर शेफ ने शेयर की मसालों की सीक्रेट रेसिपी, अब बनेगा खाना और भी मजेदार

Master Chef Australia: सिर चढ़ कर बोला किश्वर के स्वाद का जादू. बांग्लादेशी इंडियन फैमिली को बिलॉन्ग करने वाली किश्वर ऑस्ट्रेलिया में पली बढ़ीं और फिर लंदन में पढ़ाई पूरी की.

Master Chef Australia: मास्टर शेफ ने शेयर की मसालों की सीक्रेट रेसिपी, अब बनेगा खाना और भी मजेदार

Master Chef Australia: मास्टर शेफ का 13वां सीजन ऑस्ट्रेलिया में लगातार जोर पकड़ता जा रहा है.

खास बातें

  • किश्वर बांग्लादेशी इंडियन फैमिली को बिलॉन्ग करती है.
  • किश्वर को इस किस्म के मसालों के इस्तेमाल का अनुभव मिडिल ईस्ट में हुआ.
  • किश्वर चौधरी जिनकी कुकिंग के लोग दीवाने हो रहे हैं.

Master Chef Australia:  मास्टर शेफ का 13वां सीजन ऑस्ट्रेलिया में लगातार जोर पकड़ता जा रहा है. फाइनल्स के दिन जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं. वैसे वैसे लजीज खाने पर बेस्ड ये शो और भी ज्यादा दिलचस्प होता जा रहा है. इस शो में दुनियाभर के एक्सपर्ट्स बतौर कंटेस्टेंट नजर आ रहे हैं. और अपनी पाक कला के जौहर दिखा रहे हैं. मजेदार बात ये है कि एक्सपीरियंस भले ही दुनियाभर में मिलने वाली डिशेज को पकाने का हो फिर भी मास्टर शेफ में जीत हासिल करना कंटेस्टेंट्स के लिए टेढ़ी खीर ही साबित हो रहा है.

सिर चढ़ कर बोला किश्वर के स्वाद का जादू ऐसी ही एक मास्टर शेफ हैं किश्वर चौधरी. जिनकी कुकिंग के लोग दीवाने हो रहे हैं. जजेस को भी किश्वर की रसोई कुछ ज्यादा ही खास पसंद आ रही है. उसकी वजह ये है कि बांग्लादेशी इंडियन फैमिली को बिलॉन्ग करने वाली किश्वर ऑस्ट्रेलिया में पली बढ़ीं और फिर लंदन में पढ़ाई पूरी की. इस दौरान किश्वर ने न सिर्फ अलग अलग देश बल्कि अलग अलग कॉन्टिनेंट्स के खानपान को समझा. उनका यही एक्सपीरियंस उन्हें भीड़ से अलग खड़ा कर रहा है.

हाल ही में मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया ने किश्वर का एक वीडियो साझा किया है. जिसमें किश्वर Ras El hanout  के सीक्रेट बता रही हैं. Ras el hanout का मतलब होता है आला दर्जे के मसाले. शेफ्स की भाषा में कहें तो टॉप शैल्फ मसाले या फिर हैड ऑफ द शॉप मसाले. स्वाद की दुनिया में इसे वर्ल्ड के टॉप क्लास मसालों का उम्दा मिश्रण माना जाता है. किश्वर अपने इस वीडियो में इसी Ras El hanout के सीक्रेट बता रही हैं. जो पैपरिका, स्मोक्ड पैपरिका, काली मिर्च, तेजपत्ता, इलायची, जीरा, धनिया जैसे मसालों का उम्दा किस्म का मिश्रण है.

मिडिल ईस्ट में मिला अनुभव:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किश्वर को इस किस्म के मसालों के इस्तेमाल का अनुभव मिडिल ईस्ट में हुआ. जहां अलग अलग डिशेज बनाते समय उन्होंने ऐसे मसालों के मिश्रण का उपयोग किया. कभी करी बनाने में तो कभी नॉनवेज पर मसाले लगा कर रखने के लिए. उसी अनुभव का फायदा किश्वर को मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया में मिल रहा है. जहां वो अपने इस तजुर्बे का बखूबी इस्तेमाल कर रही हैं.