गर्मी से राहत पाने के लिए ट्राई करें मास्टर शेफ संजीव कपूर की यह खास पाइलएप्पल शिकंजी

आज हमें शिकंजी की अनोखी रेसिपी मिली है जिसमें फ्रूटी ​ट्विस्ट जोड़कर इस ड्रिंक को और भी मजेदार बनाने की कोशिश की गई.

गर्मी से राहत पाने के लिए ट्राई करें मास्टर शेफ संजीव कपूर की यह खास पाइलएप्पल शिकंजी

खास बातें

  • इस ड्रिंक को और भी मजेदार बनाने की कोशिश की गई.
  • शिकंजी का अनोखा स्वाद आपको पसंद आएगा.
  • रेसिपी को मास्टरशेफ संजीव कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर पर पोस्ट किया है.

इन दिनों बढ़ती गर्मी की वजह से पारा दिन ब दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, इस भीषण गर्मी में लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने के लिए भी कई बार सोचना पड़ रहा है. इस गर्मी के मौसम में आपको खुद को हाइड्रेट रखने सख्त जरूरत है, इसलिए मौसमी फल, पानी के अलावा भी अन्य चीजों का सेवन करें जो आपको हाइड्रेट रखें. बढ़ते तापमान के साथ हम सभी ठंडी चीजों को सेवन करना पसंद करते हैं, जिनमें जूस, छाछ, लस्सी और शर्बत जैसी चीजे शामिल हैं. इन सबके अलावा भी एक लोक​प्रिय पेय है जो ज्यादातर लोगों का पसंदीदा है, शिकंजी. नींबू के रस, नमक, चीनी और पानी को मिलाकर बनाया जाने वाला पेय गर्मी के दौरान सिर्फ भारतीय घरों में ही नहीं बल्कि कई दुकानों पर भी आसानी से मिलता है. स्वादिष्ट होने के अलावा शिकंजी को पाचन के लिए भी बेहतर माना जाता है.

Mango Lassi Recipe: हर घूंट में रिफ्रेशिंग स्वाद देगी यह मैंगो लस्सी

आज हमें शिकंजी की अनोखी रेसिपी मिली है जिसमें फ्रूटी ​ट्विस्ट जोड़कर इस ड्रिंक को और भी मजेदार बनाने की कोशिश की गई. पाइनएप्पल शिकंजी की इस लाजवाब रेसिपी को मास्टरशेफ संजीव कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर पर पोस्ट किया है. अनानास गर्मियों में मिलने वाला स्वादिष्ट, सुगंधित और रसदार फल है जिसमें कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसमें रोग से लड़ने वाले एंटीऑक्सिडेंट, एंजाइमों से भरी हुई है, जो पाचन में सहायक होते हैं. इसके साथ ही, ये हमारी इम्यूनिटी को बढ़ाने में भी मदद करता है. तो अब आप ही सोचिए जब आप इसे अपनी फेवरेट शिकंजी में जोड़ेंगे तो आपका पास गर्मी में पीने के लिए एक और बेहतरीन ड्रिंक होगा.

कैसे बनाएं पाइनएप्पल शिकंजी

पाइनएप्पल शिकंजी बनाने में बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है, बस एक ब्लेंडर पाइनएप्पल के कुछ टुकड़े और चीनी को एक साथ ब्लेंड कर लें. एक गिलास में छलनी से इस पल्प को छान लें. इसमें काला नमक, सफेद नमक और  भुना जीरा, पुदीने के पत्ते, बर्फ के टुकड़े और पानी डालें, सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाएं और इस मजेदार ड्रिंक लुत्फ उठाएं.

यहां देखें पूरा वीडियो:

आज ही इस स्वादिष्ट ड्रिंक को आजमाएं और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

स्ट्रीट स्टाइल कचौरी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यह मजेदार रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com