क्विक ब्रेकफास्ट के लिए जरूर ट्राई करें मास्टरशेफ संजीव कपूर का यह चिली गार्लिक लच्छा पराठा

झटपट बनने वाली रेसिपीज में उपमा, पोहा और सैंडविच जैसी हैं जिन्हें हम सभी खाना पसंद करते हैं. इन्हीं सबमें से एक है पराठा जिसे भारतीय घरों बनाया जाता है.

क्विक ब्रेकफास्ट के लिए जरूर ट्राई करें मास्टरशेफ संजीव कपूर का यह चिली गार्लिक लच्छा पराठा

खास बातें

  • रेसिपी को मास्टर शेफ संजीव कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है.
  • इस पराठे को बनाने के लिए हरे लहसुन का इस्तेमाल किया गया है.
  • मसालों का मिश्रण इसके स्वाद को और भी बढ़ा देता है.

ब्रेकफास्ट हमारा पहला मील है, जो दिनभर हमारी एनर्जी बनाएं रखने में मदद करता है. अक्सर हमें सुबह के समय जल्दबाजी होती है, इसलिए हम ऐसे विकल्पों की तलाश करते हैं जो कुछ मिनटों में तैयार हो जाए. यूं तो मॉर्निंग में नाश्ते में बनाने के लिए हमारे पास बहुत से विकल्प हैं लेकिन झटपट बनने वाली रेसिपीज में उपमा, पोहा और सैंडविच जैसी हैं जिन्हें हम सभी खाना पसंद करते हैं. इन्हीं सबमें से एक है पराठा जिसे भारतीय घरों बनाया जाता है. प्लेन पराठे से लेकर पनीर पराठा, प्याज का पराठा न जाने ऐसी कितनी वैराइटी देखने को मिलती हैं. वहीं ​आप किसी भी पराठे का लुत्फ उठाएं, आपको हर पराठे में एक अलग स्वाद चखने को मिलता है.

परफेक्ट भिंडी की सब्जी बनाने के लिए किन बातों का रखें ख्याल, भाग्यश्री ने शेयर किए कुछ खास टिप्स

ऐसे ही एक लाजवाब पराठे की रेसिपी को मास्टर शेफ संजीव कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है, जिसका नाम है ​चिली गार्लिक लच्छा पराठा. यह एक क्विक एंड इजी पराठा रेसिपी है जिसे लहसुन और हरी मिर्च का ट्विस्ट दिया गया है. इस पराठे को आप सुबह के समय भी मिनटों में भी तैयार कर सकते हैं. इस रेसिपी की खास बात यह है कि पराठा बनाने के लिए यहां लहसुन की कलियों का नहीं बल्कि हरे लहसुन का इस्तेमाल किया गया है. मसालों का मिश्रण इसके स्वाद को और भी बढ़ा देता है. वहीं अगर आपके पास हरा लहसुन नहीं हैं तो आप लहसुन की कलियों को बारीक काटकर उसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

पूरा वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

चिली गार्लिक लच्छा पराठा बहुत ही क्रिस्पी होता है और इसकी हर बाइट में आपको लहसुन और हरीमिर्च का ब​हुत ही बढ़िया सा स्वाद मिलता है. इसे आप दही, चटनी, अचार या अपनी पसंद की सब्जी के साथ भी पेयर कर सकते हैं.  ब्रेकफास्ट में तो आप इसका मजा ले ही सकते हैं साथ ही मानसून या सर्दी के मौसम में इसे डिनर में भी बना सकते हैं. तो बिना किसी देरी आज ही इस रेसिपी को आजमाएं.

अन्य पराठा रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

लंदन में करीना कपूर का 'Amazing Food' है ये हेल्दी चिकन बिरयानी, देखें तस्वीर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com