Kitchen Hack: देखें कैसे यह आसान किचन हैक Measuring को सुविधाजनक बनाता है

Measuring Kitchen Hack: कुकिंग केक पीस नहीं है, लेकिन वर्षों की प्रैक्टिस ने हमें कुकिंग हैक्स सीखने में मदद की है जो हमारी लाइफ को बहुत आसान बनाते हैं!

Kitchen Hack: देखें कैसे यह आसान किचन हैक Measuring को सुविधाजनक बनाता है

Kitchen Hack: वीडियो @sidneyraz द्वारा अपलोड किया गया था.

खास बातें

  • चम्मच से अदरक छीलने का हैक.
  • लिक्विड को मापने का हैक.
  • इस वीडियो को अब तक 518 हजार बार देखा चुका है.

Measuring Kitchen Hack:  कुकिंग केक पीस नहीं है, लेकिन वर्षों की प्रैक्टिस ने हमें कुकिंग हैक्स सीखने में मदद की है जो हमारी लाइफ को बहुत आसान बनाते हैं! अदरक को छीलना, बिना किसी सही उपकरण के अदरक को छीलना जितना आसान काम है, हमें घंटों लग सकते हैं और इतना समय बिताने के बाद भी अदरक के छिलके बचे रहेंगे. लेकिन अब और नहीं. हमें एक व्यक्ति का एक वीडियो मिला जिसमें वह मिनटों में अदरक छीलने का अपना सीक्रेट साझा करता है. वीडियो में वह बताते हैं कि चम्मच से अदरक को कैसे छीलना है. हां, आपने यह सही सुना! किचन में बस थोड़ा सा क्रिएटिव होने से खाना बनाना काफी आसान हो जाता है. इसी तरह, हमें एक और जीनियस हैक मिला है जो हमारे किचन में बीतने वाले समय को कम करेगा.

सामग्री को मापे बिना खाना पकाना एक ग्रेम्बल है, है ना?! किसी रेसिपी में दी गई मात्रा से कम या ज्यादा नमक डालने से डिश का टेस्ट खराब हो सकता है. लेकिन फूड को मापना एक समय लेने वाला कार्य हो सकता है, खासकर जब हमें किसी स्पेशल रेसिपी के लिए कई प्रकार के लिक्विड को मापना हो. जबकि हमारा मेथड यह है कि हर बार जब हम किसी रेसिपी में सोया सॉस, चिली सॉस, टोमैटो केचप आदि एड करते हैं तो एक अलग चम्मच का उपयोग करें, उस टैकनीक के परिणामस्वरूप बर्तन धोने में एक्स्ट्रा समय लगता है. क्या यह सुविधाजनक नहीं होगा यदि हम सभी लिक्विड को मापने के लिए एक ही चम्मच का उपयोग कर सकें? अब आप कर सकते हैं! एक नज़र डालेंः 

वीडियो @sidneyraz द्वारा अपलोड किया गया था और इसे 518 हजार बार देखा गया और 25 हजार लाइक्स मिले. हर बार जब आप किसी लिक्विड को मापना चाहते हैं तो एक फ्रेश चम्मच निकालने के बजाय, बस चम्मच पर कुछ नॉन-स्टिक स्प्रे लगाएं और फिर सामग्री को मापने के लिए चम्मच का उपयोग करें. हर बार जब आप सामग्री डालेंगे, तो आपको एक साफ चम्मच मिलेगा! अगर आपके घर में नॉन-स्टिक स्प्रे नहीं है, तो चिंता न करें. हमने इसके लिए भी एक रास्ता खोज लिया है! बस चम्मच को तेल से चिकना करें और आप इस्तेमाल कर सकते हैं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Constipation Relief: कब्ज की समस्या से झटपट राहत दिलाएंगी ये चीजें, आज से ही डाइट में करें शामिल
Bajra Raab: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मददगार है विंटर स्पेशल बाजरा राब
Benefits Of Rock Salt: खाने में करें सेंधा नमक को शामिल, मिलेंगे कमाल के फायदे
Warm Water Benefits: ठंड में रोज पीएं एक गिलास गर्म पानी, मिलेंगे कमाल के फायदे