Merry Christmas: घर पर इन 3 स्वादिष्ट रेसिपीज को ट्राई कर इस क्रिसमस को बनाएं और भी खास

Merry Christmas: साल के आखिरी महीने में 25 तारीक को मनाया जाने वाला क्रिसमस (Christmas) इस बार नजदीक है. आप भी दोस्तों और फैमिली के साथ पार्टी करने की सोच रहे होंगे. क्रिसमस और न्यू ईयर (New Year) का माहौल बनना शुरू हो गया है.

Merry Christmas: घर पर इन 3 स्वादिष्ट रेसिपीज को ट्राई कर इस क्रिसमस को बनाएं और भी खास

Merry Christmas: घर पर बनाएं ये खास रेसिपी, इस क्रिसमस जुबां को दें अनोखा स्वाद

Merry Christmas: साल के आखिरी महीने में 25 तारीक को मनाया जाने वाला क्रिसमस (Christmas) इस बार नजदीक है. आप भी दोस्तों और फैमिली के साथ पार्टी करने की सोच रहे होंगे. क्रिसमस और न्यू ईयर (New Year) का माहौल बनना शुरू हो गया है. ऐसे में क्रिसमस को और आने वाले साल के जश्न का रंग कुछ फीका न रहे घर पर बनाएं कुछ खास रेसिपी. जश्न का महौल है तो स्वादिष्ट भोजन का बुरा असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है क्योंकि इन व्यंजनों में फैट, चीनी और काबोर्हाइड्रेट भरपूर मात्रा में होते हैं. ऐसे में क्या किया जाए कि आप पार्टी का मजा भी ले सकें और सेहत की चिंता भी न हो. क्रिसमस 2019 (Christmas 2019, 25 December) नजदीक है और नया साल 2019 (New Year 2019) दस्तक दे रहा है. क्रिसमस के मौके पर घर पर तरह-तरह के व्यंजन बनाये जाते हैं लेकिन इस बार कुछ अलग ट्राई कीजिए. यहां हम बता रहे हैं कुछ खास रेसिपीज के बारे में...

ये रेसिपी बनाएं आपके क्रिसमस को खास | This Recipe Makes Your Christmas Special

1. क्रिसमस ब्राउनी रेसिपी (Christmas Brownies Recipe)

क्रिसमस के मौके पर केक और कई प्रकार की कुकीज़ बनाई जाती है. इसी वजह से हम लेकर क्रिसमस स्पेशल ब्राउनी रेसिपी जिसका चॉकलेट भरा स्वाद बच्चों और बड़ों दोनों को ही पसंद आएगा. यह बनाने में काफी आसान है तो इस क्रिसमम स्पेशल ब्राउनी रेसिपी को घर पर जरूर ट्राई करें.

chrismas browniesMerry Christmas: क्रिसमस ब्राउनी रेसिपी से इस क्रिसमस को बनाएं खास 

2. बिस्कुट फज रेसिपी (Biscuit Fudge Recipe)

बिस्कुट फजक्रश किए बिस्कुट में मक्खन, कोको, नारियल, नट्स और शहद मिक्स करें. ठंडा करके चकोर पीस में काटें. ऊपर से पिघली हुई चॉकलेट या आइसिंग शुगर छिड़क कर सर्व करें। छोटे बच्चों को यह डिश काफी अच्छी लगेगी.

biscuit fudgeMerry Christmas: बिस्कुट फल भी है क्रिसमस के लिए लाजवाब रेसिपी

3. बटर क्रंच बिस्कुट रेसिपी (Butter Crunch Biscuits Recipe)

बटर क्रंच बिस्कुट रेसिपी: बच्चों को बिस्कुट और कुकीज़ बेहद ही पसंद होते हैं. बच्चों के अलावा बड़ों को भी कुकीज़ खाना पसंद होता है. हम आपको बताने जा रहे है कुकीज़ बनाने की आसान सी रेसिपी. आसानी से तैयार होने वाले बटर क्रंच बिस्कुट को घर आए मेहमानों को भी बनाकर खिला सकते हैं.   

butter crunch biscuitsMerry Christmas: इस क्रिसमस गर  पर बनाएं बटर क्रंच बिस्कुट

इस बार क्रिसमस को इन खास रेसिपीज के साथ करें सेलिब्रेट. इनको बनाकर अपनी होम पार्टी में सर्व कर सकते हैं. खाना वाला तारीफ करके नहीं थकेगा.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com