Milind Soman: मिलिंद सोमन के हेल्दी डिनर गोल में शामिल है कद्दू और गाजर का सूप, देखें तस्वीर

Milind Soman Dinner Diet: एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन ने निस्संदेह कई लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया है. एक मॉडल और एक्टर के रूप में उनकी प्रतिभा ने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिलाई. फिर भी इससे कहीं ज्यादा मिलिंद सोमन अपनी सेहत और फिटनेस की वजह से देशभर में लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बन गए हैं.

Milind Soman: मिलिंद सोमन के हेल्दी डिनर गोल में शामिल है कद्दू और गाजर का सूप, देखें तस्वीर

Milind Soman: मिलिंद सोमन अपनी सेहत और फिटनेस की वजह से देशभर में लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बन गए हैं.

खास बातें

  • कद्दू कई स्वास्थ्य लाभ गुणों से भरपूर होते हैं.
  • गाजर को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • कद्दू और गाजर के सूप को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Milind Soman Dinner Diet:  एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन ने निस्संदेह कई लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया है. एक मॉडल और एक्टर के रूप में उनकी प्रतिभा ने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिलाई. फिर भी इससे कहीं ज्यादा मिलिंद सोमन अपनी सेहत और फिटनेस की वजह से देशभर में लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बन गए हैं. पिछले कुछ वर्षों में, मिलिंद ने एक्टिव होकर वेलनेस और हेल्दी लाइफस्टाइल को बढ़ावा देना शुरू कर दिया था- अपने प्रयासों के कारण, उन्होंने जागरूकता बढ़ाई है और सभी उम्र के लोगों को एक्सरसाइज करने और हेल्दी खाने के लिए प्रेरित किया है. प्रभाव ऐसा है कि उनकी मां उषा सोमन भी इसमें शामिल हो गई हैं और अब कई लोगों के लिए फिटनेस प्रेरणा हैं. जैसे सोमन परिवार फिट रहने के लिए लोगों के साथ एक्टिव रूप से जुड़ रहे हैं. वैसे ही मिलिंद का इंस्टाग्राम भी हेल्दी खाने के लिए एक प्रमुख प्रेरणा बन सकता है. 

उनके इंस्टाग्राम के माध्यम से एक झलक, और आप महसूस करेंगे कि फिटनेस विशेषज्ञ फल खाना पसंद करते हैं और अपने सभी मील के लिए एक बैलेंस डाइट. हाल ही में, मिलिंद सोमन ने अपने हेल्दी दिखने वाले और टेस्टी डिनर की एक तस्वीर पोस्ट की- कद्दू और गाजर का सूप जिसे उनकी पत्नी अंकिता कोंवर ने भुने हुए पालक के साथ बनाया था. उनके खाने पर एक नजर.

52sr4ou

कद्दू इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कद्दू कई स्वास्थ्य लाभ गुणों से भरपूर होते हैं और उन्हें अपनी डाइट में शामिल करने से आपको स्वास्थ्य लाभ मिल सकता है. ये अत्यधिक पौष्टिक और विटामिन ए, विटामिन सी, आयरन, पोटेशियम, फाइबर और तांबे में भरपूर होने के लिए जाने जाते हैं. इसे अपनी डाइट में शामिल करने से इम्यूनिटी बढ़ाने, वजन कंट्रोल करने और हेल्दी स्किन को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है.
हम आमतौर पर भारत में कद्दू की सब्जी या कद्दू की चटनी बनाते हैं, लेकिन अगर कद्दू का सूप आपके लिए नया है, तो आप यहां रेसिपी देख सकते हैं.