Mira Kapoor Relishes Beetroot Soup; क्या आप इसे अपनी मानसून डाइट में करना चाहते हैं शामिल

मीरा कपूर के खाने के प्रति प्यार को किसी अलग परिचय की जरूरत नहीं है. हमने उसे समय-समय पर भोजन पर जोर देते देखा है.

Mira Kapoor Relishes Beetroot Soup; क्या आप इसे अपनी मानसून डाइट में करना चाहते हैं शामिल

खास बातें

  • फोटो-शेयरिंग ऐप पर मीरा के 3.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं.
  • मीरा अक्सर इंस्ट्राग्राम पर स्टोरीज शेयर करती हैं.
  • वह अपने मील्स के बीच बैलेंस बनाना जानती हैं.

हमें यकीन है, मीरा कपूर के खाने के प्रति प्यार को किसी अलग परिचय की जरूरत नहीं है. हमने उसे समय-समय पर भोजन पर जोर देते देखा है. वास्तव में, यह कहना गलत नहीं होगा कि इन सालों में, दिवा एक फूड इन्फ्लूअन्सर के रूप में अच्छी तरह से उभरी है. हम पर विश्वास नहीं है? तो हमारा सुझाव है, कि इंस्टाग्राम पर उनके पोस्ट और स्टोरीज पर नज़र डालें. फोटो-शेयरिंग ऐप पर मीरा के 3.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जिन्हें वह अपनी फूड स्टोरीज, डाइट टिप्स और बहुत सारी चीजों के साथ अपडेट रखती हैं. हम जिस चीज का सबसे ज्यादा मजा लेते हैं, वह है उनका क्लिन डाइट और सभी तरह के मील के बीच बैलेंस बनाना. उदाहरण के लिए उनकी हालिया इंस्टा-स्टोरी को ही लें.

ब्रेकफास्ट में एक बार जरूर बनाएं यह खस्ता मसालेदार पराठा- Recipe Video Inside

मीरा कपूर पति शाहिद कपूर और बच्चों मीशा और ज़ैन के साथ यूरोप में फैमिली वेकेशन पर थीं. वहां, हमने उन्हें पिज्जा, कपकेक, क्रोइसैन और बहुत सी चीजों को मजा लेते हुए देखा. अब जब वह घर (मुंबई) वापस आ गई है, तो यह समय डीटॉक्सीफिकेशन का है. और ऐसा लगता है, वह इसे सबसे रंगीन तरीके से कर रही है. मीरा ने हाल ही में अपने 'यम' भोजन की एक इंस्टा-स्टोरी शेयर की और यह चुकंदर के सूप का एक सुंदर बाउल था. यहां देखें:

bg6mi06g
यह बहुत हेल्दी और स्वादिष्ट लगता है? हमारा सुझाव है कि आपको इसे अपनी डाइट में भी शामिल करना चाहिए, खासकर मानसून के मौसम में. सोच रहे हैं क्यों? ऐसा इसलिए है क्योंकि चुकंदर को स्वास्थ्यप्रद सब्जियों में से एक माना जाता है जिसका सेवन मौसम के दौरान किया जा सकता है. लोकप्रिय मान्यता के अनुसार चुकंदर सर्दियों की सब्जी है. जबकि हम मानते हैं कि सर्दियों के दौरान चुकंदर व्यापक रूप से उपलब्ध है, मानसून के दौरान इसकी पहुंच और फायदों से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.

Monsoon Diet Tips: चुकंदर के स्वास्थ्य लाभ:

चुकंदर फाइबर, विटामिन, फोलिक एसिड, एंटीऑक्सिडेंट, पोटेशियम और अन्य जरूरी पोषक तत्वों का भंडार है. इसलिए, विशेषज्ञों का दावा है कि सब्जी मौसमी आहार में एक महान समावेश करती है क्योंकि यह अपच को रोकने में मदद करती है और हमें भीतर से पोषण देती है. ये फैक्टर्स बीमारियों के खिलाफ प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और आंत के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करते हैं. अब जब आप चुकंदर के फायदों से अच्छी तरह वाकिफ हैं, तो अपने मानसून डाइट के लिए चुकंदर का सूप सूप कैसे बनाएं?! हम आपके लिए लाजवाब रेसिपी लेकर आए हैं. यहां देखें:

smd14le8

Monsoon Special Recipe: कैसे बनाएं चुकंदर का सूप:

इस खास रेसिपी में हम लौकी, प्याज, टमाटर और आलू का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके अलावा, इस रेसिपी में इस्तेमाल होने वाले मसालों में नमक, चीनी और काली मिर्च शामिल हैं. और गार्निश करने के लिए, हम कुछ क्रीम और ताजा कटा हरा धनिया का उपयोग कर रहे हैं.

अब सबसे पहले एक पैन में चुकंदर, लौकी, प्याज, टमाटर और आलू डालकर सब्जियों के नरम होने तक उबाल लें.

सब्जियों को ठंडा करके ब्लेंडर में पीस लें. फिर मैश की हुई सब्जियों को छलनी से छान लें.

आखिर में, चीनी, नमक और काली मिर्च डालें और कुछ क्रीम और धनिया पत्ती से गार्निश करें. गर्म - गर्म करें.

कितनी आसान रेसिपी है, यही है ना? तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आज ही बनाएं यह हेल्दी और स्वादिष्ट चुकंदर का सूप और मीरा कपूर-स्टाइल क्लिन डाइट का मजा लें.

How To Make Paneer Kachori- टी टाइम स्नैक्स के रूप में इस स्वादिष्ट कचौरी को ज़रूर ट्राई करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com