Mix Veg Recipe: घर पर कैसे बनाएं मिक्स्ड वेजिटेबल? जो स्वाद के साथ पोषण से हो भरपूर

Mix Veg Recipe: मिक्स्ड वेजिटेबल को बनाने में ज्यादा से ज्यादा सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है. जिसे हम अपने रोज के आहार में शामिल कर पोषण की कमी को पूरा कर सकते हैं.

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: September 04, 2020 09:57 IST

Reddit
Mix Veg Recipe: How To Make A Healthy And Nutrient Recipe At Home

Mix Vegetables: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है मिक्स्ड वेज

Highlights
  • मिक्स्ड वेज में पोषण के गुण भरपूर पाएं जाते हैं.
  • अलग-अलग सब्जियों से मिलकर बनती है मिक्स्ड वेज
  • मिक्स्ड वेज हेल्थ के लिए अच्छी मानी जाती है.

Mix Veg Recipe: खाना पकाना भी एक कला हैं जो एक कुशल होम शेफ समय-समय पर विशिष्ट और असाधारण खाद्य पदार्थों के साथ कुछ नया बनाने में सक्षम होता है, लेकिन हर रसोई में साधारण भारतीय भोजन के लिए साधारण रोजमर्रा के व्यंजनों की आवश्यकता होती है. और आप अभी भी एक साधारण ही रोजमर्रा के भोजन में ये बनाना चाहते हैं. ऐसी ही एक रेसिपी है मिक्स्ड वेजिटेबल करी जो कि आम वाली मिक्स्ड वेजिटेबल डिश में थोड़ा  सा कुछ अलग संशोधन करती है.  मिक्स्ड सब्जी, सब्जियों के एक अलग जायके और रंग की एक किस्म है, और इस सदाबहार सब्जी को हम सभी  पसंद करते हैं.

मंजुला जैन एक फूड व्लॉगर हैं उसने अपने स्वयं के YouTube चैनल पर 'मंजुला की रसोई' के साथ हमें दिखाया कि कैसे एक 'करी' ट्विस्ट के साथ मिक्स्ड सब्जी को फिर से बनाया जा सकता है. इस नुस्खे में, उपयोगी पोषक तत्वों का भंडार है जो खाना बनाने में पौष्टिक सब्जियों की एक श्रृंखला को एक साथ लाने का काम करता है. जो आपके स्वस्थ के लिए पौष्टिक आहार प्रजान कर सकता है.

Newsbeep

Cooking With Leftovers: बचे हुए चावल को कैसे दोबारा स्वादिष्ट बनाएं?

मिक्स्ड वेजिटेबल करी को हेल्दी सब्जियों के साथ मिलाकर बनाया जाता है.

रेसिपी में इस्तेमाल होने वाली सब्जियों की सूची आपको उत्साहित कर देगी मिक्स्ड वेजिटेबल को बनाने के लिए इन सब्जियों का इस्तेमाल करते हैं. जैसे- फूलगोभी, मटर, गाजर, मशरूम और हरी तोरी और हरी मिर्च, अदरक, लहसुन, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और इस तरह के आम मसालों के साथ एक स्वादिष्ट और टमाटर की ग्रेवी के साथ पकाते हैं. यह देखे कि सब्जियां फ्रेश और सॉफ्ट है तो उन्हे लगभग 10 मिनट्स तक पकाएं .

मिक्स्ड वेजिटेबल रेसिपी के लिए ये वाडियो देखे 



मिक्स्ड वेजिटेबल सब्जी को बनाना बेहत सरल है और हेल्थ के लिए भी यह अच्छी मानी जाती है. इसलिए आपका जब मन करें आप इसे बड़ी आसानी से पका सकते हैं. यहां हैं रेसिपी

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहे

Recipes For Diabetics: डायबिटीज रोगियों को हेल्दी रहने के लिए शामिल करनी चाहिए ये 11 चीजें

Kitchen Tips: कोरोना महामारी के दौरान किचन को साफ रखने के ये 3 उपाय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Tamarind Benefits: बरसात के मौसम में फायदेमंद है इमली खाना, एक्सपर्ट्स से जानें इमली के फायदे

Monsoon Weight Loss: इस मॉनसून खाने में कुछ अलग ट्राई करना चाहते हैं तो घर पर बनाएं कद्दू नारियल शोरबा रेसिपी

Comments



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement