Monsoon Snacks: बारिश में कुछ चटपटा खाने का है मन तो ट्राई करें मूंग दाल के ये 5 स्नैक्स

Monsoon Snacks: मॉनसून की शाम को यादगार बना देगें ये 5 मूंग दाल के स्नैक्स इस मानसून आप मूंग दाल के साथ कुछ अलग ट्राई करें.

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: August 24, 2020 13:25 IST

Reddit
Monsoon Snacks: 5 Moong Dal Crunchy Spicy Snacks For Rainy Evenings

5 Moong Dal Snacks: मूंग दाल स्नैक्स जो आपके दिन को लजीज और खुबसूरत बना देगी.

Highlights
  • स्नैक्स इस मानसून आप मूंग दाल के साथ कुछ अलग ट्राई करें.
  • अंकुरित मूंग दाल, शकरकंद और बेसन के साथ बनाएं स्वादिष्ट कबाब.
  • मूंग दाल से बनी चीजें हमारे लिए किसी ट्रीट से कम नहीं.

Monsoon Special: बारिश की आवाज़ हमारी सबसे पसंदीदा आवाज़ों में से एक है. बारिश में कीचड़ से लथपथ मीठी की सुगंध जो सभी को बहुत पंसद है इसका एक और कारण है कि हम बचपन से मानसून को पंसद करते हैं. प्रकृति की सुंदरता के प्रति हमारा प्रेम और इसके अलावा मानसून में सभी प्रकार के तले हुए भोजन जैसे पकोड़ा और मसाला चाय अनादि काल से हमारे पसंदीदा रहे हैं. और उन्ही शामों को और अधिक यादगार बनाने के लिए आपके पास बहुत से विकल्प हैं. इस मानसून, मूंग दाल के साथ कुछ अलग ट्राई करने की कोशिश करें. जो आपको एक बार फिर से सरप्राइस कर देगी. तो चलिए हम आपको बताते हैं. मूंग दाल से बनने वाली स्वादिष्ट रेसिपी के बारे में.

Newsbeep

5 मूंग दाल स्नैक्स जो आपके दिन को और खूबसूरत बना देगी: Moong Dal Snacks:

1. मूंग दाल की पकौड़ी- Moong Dal Pakodi:​

दिल्ली में इसे राम लड्डू के नाम से भी जाना जाता है. ये छोटे आकार के निबल्स कुरकुरे, स्पंजी और इसकी सभी चीजें अदभूत हैं. चटनी और चाट मसाला के साथ इसका स्वाद सबसे अच्छा लगता है..

0648fmm

2. मूंग दाल समोसा- Moong Dal Samosa:

मूंग दाल समोसा आमतौर पर लोग  इसे शाम की चाय के साथ लेना पसंद करते हैं. लेकिन हमारे लिए यह दिन के किसी भी समय में खाने के लिए एक फ्राइड ट्रीट है. ट्रायंगल मूंग दाल पफ-पेस्ट्री जो मसालेदार आलू से भरा होता है. यह कुरकुरा, तला हुआ, मूंग दाल का समोसा अति स्वाद प्रदान करता है.

5077r96o

. मूंग दाल पार्सल- Moong Dal Parcel:

आप इसे एक शक्तिशाली मूंग पकौड़ी भी कह सकते हैं. फ्राइड पार्सल में मूंग दाल, प्याज, हल्दी और चाट मसालें के साथ मसालेदार मिश्रण भरा जाता है इनमें से एक और बैच बनाने की कोशिश करें, क्योंकि हमें यकीन है कि आपके घर पर हर कोई दूसरी बार इसे जरूर मागेंगे लेंगे.

4. मूंग दाल कबाब- Moong Dal Kebabs:

अपने कबाब को इन व्यंजनों के साथ एक अलग शाकाहारी स्वाद दें. अंकुरित मूंग दाल, शकरकंद और बेसन के साथ बनाया जाता है. ये कबाब कुरकुरा और क्रंची होता है. हम आपको यह सलाह देते हैं कि आप इसे पुदीना चटनी के साथ लें पुदीना के साथ इसका स्वाद आप और पंसद करेंगे.

l24n7fg8

5 मूंग दाल शोरबा- Moong Dal Shorba:

निश्चित रूप से मॉनसून का मुख्य रुप आप याद नहीं करेंगे. गर्म सूप और इस ठंड का मौसम हाथ से जा रहा है. मूंग दाल और मिश्रित भारतीय मसालों के साथ किए गए इस लिप-स्मोक ट्रीट से आपके दिल के तार टूट जाएंगे जो आपको हमेशा याद रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High Protein Diet: वजन घटाने के लिए इन हाई प्रोटीन फूड्स को अपनी डाइट में करें शामिल

फूड की और खबरों के लिए क्लिक करें.

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement