Monsoon Special: टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगा कॉर्न सीख कबाब(Recipe Inside)

भारत में, हमें मानसून-विशेष स्नैक्स की एक पूरी लंबी लिस्ट मिलती है, जो हर बार हमारे चाय के सेशन को और बढ़ा देती है. ऐसा ही एक स्वादिष्ट विकल्प है भुट्टा.

Monsoon Special: टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगा कॉर्न सीख कबाब(Recipe Inside)

खास बातें

  • क्रंची कॉर्न का मजा लेने का यही एक तरीका है,
  • ऐसा ही एक स्वादिष्ट विकल्प है भुट्टा.
  • यह कॉर्न सीक कबाब है.

मानसून लगभग आ गया है और हम खिड़की के शीशे पर खड़खड़ाहट, बारिश से भीगी हुई मिट्टी की मीठी महक और ठंडी हवा के​ लिए इंतजार नहीं कर सकते. इस मौसम के साथ हम दो तरह कि चीजें शेयर करते हैं. जहां नमी और जल-जमाव वाली सड़कें परेशान कर सकती हैं, वहीं मॉनसून में मजेदार क्रंची स्नैक्स खाने का मन करता है. खिड़की के शीशे के पास बैठकर गर्मागर्म चाय-पकौड़े के मजा लेना किसी पसंद नहीं होगा. भारत में, हमें मानसून-विशेष स्नैक्स की एक पूरी लंबी लिस्ट मिलती है, जो हर बार हमारे चाय के सेशन को और बढ़ा देती है. ऐसा ही एक स्वादिष्ट विकल्प है भुट्टा. कोयले पर भुना हुआ और नींबू और काला नमक के ऊपर ब्रश किया हुआ भुट्टा निस्संदेह इस मौसम में काफी लोगों का फेवरेट होता है.

लेकिन अगर आपको लगता है कि मॉनसून के दौरान ताजा और क्रंची कॉर्न का मजा लेने का यही एक तरीका है, तो आप ऐसा बिल्कुल नहीं है और अन्य तरीके जानकर आप हैरान हो जाएंगे. हम हाल ही में एक स्वादिष्ट कॉर्न बेस्ड स्नैक रेसिपी लेकर आए हैं जिसने हमारे दिमाग पर एक मजबूत छाप छोड़ी है, और इसी वजह से हमने आपके साथ इस रेसिपी को शेयर करने के बारे में सोचा. यह कॉर्न सीक कबाब है, हमारे ऑल टाइम फेवरेट चिकन कबाब की तरह है. यहां नरम और स्मूद सीक बनाने के लिए कॉर्न को विभिन्न अन्य सामग्रियों के साथ मिलाया जाता है, जिन्हें बाद में परफेक्शन के साथ भूना जाता है. स्वादिष्ट लगता है ना? फिर देर किस बात की? अपने शेफ टोपी पहनें और अपने परिवार के लिए एक टी टाइम स्पेशल स्नैक बनाने के लिए किचन में जाएं.

Schezwan Paneer : घर पर कैसे बनाएं इस स्वादिष्ट इंडो-चाइनीज व्यंजन को- Recipe Inside

कैसे बनाएं कॉर्न सीख कबाब | कॉर्न सीख कबाब रेसिपी:

इस विशेष रेसिपी के लिए, हमें चाहिए, कॉर्न के दाने, मावा, मिर्च, अदरक, ताजा धनिया की कुछ टहनी, नमक, काली मिर्च, गरम मसाला पाउडर, जीरा पाउडर, हल्दी, धनिया पाउडर और पीली मिर्च पाउडर.

शुरू करने के लिए, कॉर्न के दानों को भाप में पकाएं और उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें. फिर बाकी सामग्री को मिला कर नरम आटा गूंथ लें. अब इस मिश्रण को स्क्यूअर में लगाएं और कबाब को अच्छी तरह से पकने तक भून लें. इन्हें अपनी पसंद की चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें. बस, इतना ही. हमें विश्वास है कि यह रेसिपी सुनने में जितनी आसान लगती है उतनी आसान है भी.

कॉर्न सीख कबाब की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आज ही इसे ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chilli Parotta Recipe: रेगुलर परोट्टा को सिर्फ 20 मिनट में दें चिली ट्विस्ट, इसे बनाएं और भी मजेदार