Moong Dal Handvo: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 15 मिनट में बनाएं गुजराती मूंग दाल हांडवो रेसिपी

Moong Dal Handvo Recipe: गुजराती व्यंजनों ने हमें कई टेस्टी ट्रीट से नवाजा है. ढोकला, खांडवी, थेपला और खाखरा सभी हमारी किचन में आ गए हैं और हमारे अपने हो गए हैं. और ऐसी ही एक रेसिपी है स्वादिष्ट हांडवो! यह स्वादिष्ट रेसिपी बाहर से क्रिस्पी और अंदर से स्पंजी सॉफ्ट है.

Moong Dal Handvo: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 15 मिनट में बनाएं गुजराती मूंग दाल हांडवो रेसिपी

Moong Dal Handvo: स्वादिष्ट हांडवो रेसिपी बाहर से क्रिस्पी और अंदर से स्पंजी सॉफ्ट है.

खास बातें

  • गुजराती व्यंजनों ने हमें कई टेस्टी ट्रीट से नवाजा है.
  • मूंग दाल हांडवो एक गुजराती डिश है.
  • मूंग दाल हांडवो को ब्रेकफास्ट के लिए बना सकते हैं.

Moong Dal Handvo Recipe: गुजराती व्यंजनों ने हमें कई टेस्टी ट्रीट से नवाजा है. ढोकला, खांडवी, थेपला और खाखरा सभी हमारी किचन में आ गए हैं और हमारे अपने हो गए हैं. कई सी फूड के साथ एक लंबी कोस्टलाइन होने के बावजूद, गुजराती व्यंजनों में मुख्य रूप से सब्जियों, दाल, (Moong Dal Handvo) मसालों और कई स्थानीय सामग्रियों से बने वेजिटेरियन रेसिपीज हैं. ये सामग्रियां गुजराती व्यंजनों को अपना एक कैरेक्टर बनाने में भी मदद करती हैं, जिससे यह बहुत अलग हो जाता है. और एक ऐसी गुजराती रेसिपी, जिसने वास्तव में हम पर इंप्रेशन छोड़ा है, वह है स्वादिष्ट हांडवो! यह स्वादिष्ट रेसिपी (Handvo Recipe) बाहर से क्रिस्पी और अंदर से स्पंजी सॉफ्ट है. यह आमतौर पर दाल के कॉम्बिनेशन के साथ बनाया जाता है और चटनी के साथ सर्व किया जाता है. इस रेसिपी को तैयार करना काफी सरल है. एक हांडवो किसी भी दिन पौष्टिक ब्रेकफास्ट बन सकता है.

तो, आपके लिए इस डिश की अच्छाई का आनंद लेने के लिए, यहां हमारे पास मूंग दाल हांडवो की एक रेसिपी है. यह रेसिपी ट्रेडिशनल हांडवो से थोड़ी अलग है क्योंकि इसे केवल मूंग दाल का उपयोग करके बनाया जाता है. यहां, हमने कई सब्जियों और मसालों का भी उपयोग किया है जो इसमें एक पौष्टिक किक एड करती है! केवल 15 मिनट में आप इस डिश को आसानी से तैयार कर सकते हैं! रेसिपी नीचे पढ़ें:

plq2at5o

कैसे बनाएं मूंग दाल हांडवो रेसिपीः (How To Make Moong Dal Handvo)

मूंग दाल हांडवो एक ब्लेंडर लें और भीगी हुई मूंग दाल, अदरक और लहसुन डालें. इन्हें आपस में मिला लें. इसे एक बाउल में निकाल लें. अब उसी बाउल में सूजी, बेसन, हरी मिर्च डालें. पकाने से पहले, फ्रूट सॉल्ट डालें, मिलाएं और 10 मिनट तक भाप में पकाएं, एक छोटी कढ़ाई में तेल, करी पत्ता, राई और हींग डालें. हांडवो बनकर तैयार है, इस तड़के को ऊपर से डालें और सर्व करें!

मूंग दाल हांडवो की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Brinjal Health Benefits: सर्दियों में बैंगन खाने के 6 अद्भुत फायदे
Iron Rich Winter Food: सर्दियों में खूब खाएं ये पांच चीजें नहीं होगी खून की कमी
Soaked Nuts And Seed: ठंड में भिगोकर करें इन चार चीजों का सेवन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Foods For Allergy: सर्दियों में एलर्जी की समस्या कर रही है परेशान तो डाइट में शामिल करें ये चीजें